विपन कुमार/धर्मशाला: इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप मुकाबलों को लेकर कांगड़ा एयरपोर्ट के कार्यकारी निदेशक संजय भारद्वाज ने जानकारी देते हुए बताया कि इन मुकाबलों को लेकर कांगड़ा एयरपोर्ट प्रशासन भी पूरी तरह तैयार है. एयरपोर्ट पर दो जहाजों की पार्किंग सुविधा उपलब्ध है. इसके साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से समुचित जवान उपलब्ध हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एयरपोर्ट पर आएंगे चार्टर प्लेन 
उन्होंने कहा कि वर्तमान में एयरपोर्ट पर छह फ्लाइट्स आ रही हैं. वर्ल्ड कप मैचों के दौरान फ्लाइट्स में काफी पर्यटक आएंगे और कुछ चार्टर प्लेन भी आएंगे. सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट पर पर्याप्त पुलिस जवान तैनात रहेंगे जो अलग-अलग शिफ्ट में डयूटी देते रहेंगे. इसके बावजूद अतिरिक्त पुलिस बल की जरूरत पड़ी तो जिला प्रशासन से आग्रह करके इंतजाम किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए धर्मशाला में 1500 पुलिस और होमगार्ड जवान किए जाएंगे तैनात
 
उन्होंने कहा कि पहले भी धर्मशाला में आईपीएल मुकाबले खेले जा चुके हैं. ऐसे में व्यवस्थाएं उसी अनुरूप रहेंगी. वर्ल्ड कप मैचों के लिए भी एयरपोर्ट प्रशासन तैयार हैं. मैच खेलने आने वाले खिलाडियों और मैच देखने आने वाले पर्यटकों का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया जाए, इस मसले को पर्यटन विभाग के समक्ष उठाया जाएगा.


पर्यटन विभाग से की जाएगी बात
गौरतलब है कि धर्मशाला में आयोजित जी-20 बैठक के दौरान भी विभिन्न देशों के डेलीगेट्स का हिमाचली पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया था और प्रदेश की संस्कृति को दर्शाते हुए कार्यक्रम आयोजित किए गए थे. ऐसे में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप मैचों के दौरान भी इस तरह की व्यवस्थाएं हों, इस मसले को एयरपोर्ट प्रशासन पर्यटन विभाग से बात की जाएगी. 


वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 7 अक्टूबर को होने वाले आईसीसी विश्व कप के पहले मुकाबले के लिए बांग्लादेश की टीम आज करीब 2 बजकर 55 मिनट पर चार्टर प्लेन से गगल हवाई अड्डे पर उतरी. गगल हवाई अड्डे से बांग्लादेश की टीम को कड़ी सुरक्षा के साथ एचपीसीए के कंडी स्थित होटल रेडिसन ले जाया गया. 


ये भी पढ़ें- IIIT Una ने मनाया अपना दूसरा संस्थान दिवस, डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने की शिरकत


टीम के एयरपोर्ट पहुंचने पर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा टीम के खिलाड़ियों का स्वागत किया गया और कड़ी सुरक्षा के बीच खिलाड़ियों को विशेष बसों के माध्यम से धर्मशाला लाया गया. बांग्लादेश की टीम के खिलाड़ी 4 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक धर्मशाला क्रिकेट मैदान में अभ्यास करेंगे.