ICC World Cup 2023: आईसीसी द्वारा वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) के लिए मंगलवार को शेड्यूल जारी कर दिया गया है. जिसके बाद क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह दिख रहा है.  बता दें, 15 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान (India Vs Pakistan Match) के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद (Narendra Modi Stadium, Ahemdabad) में मैच खेला जाएगा. जिसे लेकर हर कोई अब इस दिन का इंतजार कर रहा है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal Pradesh News: हमीपुर में पेड़ से लटका मिला हवाई जहाज की तरह दिखने वाला पाकिस्तानी गुब्बारा


वहीं, हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए भी बड़े खुशी का पल है. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला (Dharamshala Cricket Stadium, Himachal Pradesh) को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के पांच मैचों की मेजबानी का मौका मिला है. कुल 5 मैच धर्मशाला के स्टेडियम में होंगे,  जिसमें एक मैच भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.  धर्मशाला में पहला मैच 7 अक्टूबर को बांग्लादेश ओर अफगानिस्तान के बीच होगा. ये विश्व कप का तीसरा मुकाबला होगा. 



बता दें,  वर्ल्ड कप का आयोजन 5 अक्टूबर से होगा, जो 19 नवंबर को फाइनल के साथ समाप्त होगा. धर्मशाला स्टेडियम में वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला शनिवार 7 अक्टूबर को बांग्लादेश और अफगानिस्तान (Bangladesh vs Afganistan) के बीच खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला 10 अक्टूबर को इंग्लैंड और बांग्लादेश (England vs Bangladesh) के बीच होगा.  तीसरा मुकाबल साउथ अफ्रीका और क्वालीफायर वन टीम के बीच होगा. फिर चौथा मुकाबला रविवार 22 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच होगा और पांचवा मुकाबला 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच खेला जाएगा.