समीक्षा कुमारी/शिमला: संजौली में अवैध मस्जिद निर्माण मामले में एक बार फिर चिंगारी सुलग गई है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) दिल्ली के अध्यक्ष शोएब जामाई ने संजौली मस्जिद पहुंचकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसमें वे कह रहे हैं कि मस्जिद वैध है या अवैध, यह कोर्ट तय करेगा. वह हाई कोर्ट में इसे लेकर PIL याचिका डालेंगे, क्योंकि शिमला में और भी अवैध भवन बने हुए हैं. कानून सबके लिए एक समान होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले को बढ़ता देख संजौली मस्जिद कमेटी सामने आई है. उन्होंने पूरे मामले से किनारा करते हुए शांत माहौल को खराब करने और शोएब जामाई के बयान का खंडन किया है और उनके खिलाफ कारवाई की मांग की है. संजौली मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद लतीफ और अन्य लोगों ने कहा कि वे मस्जिद के अवैध हिस्से को खुद गिराने को तैयार हैं. इसके लिए एमसी आयुक्त को ज्ञापन भी दिया है. उन्होंने कहा कि ये शख्स मस्जिद में आए और नमाज पढ़ी, जिसके बाद ये वीडियो बनाई गई जो वायरल हो रही हैं. कमेटी के सदस्यों का कहना है कि हिमाचल का माहौल शांतिपूर्ण हैं यहां लोग आपस में भाईचारे से रहते हैं. उन्हें मालूम नही था कि ये शोएब जामाई किस मंशा से यहां आए थे.


Kangna Ranuat के इस बयान के बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने BJP पर साधा निशाना


वहीं, देवभूमि संघर्ष समिति के संयोजक मदन ठाकुर ने कहा कि बाहरी राज्यों से लोग आकर हिमाचल का माहौल बिगाड़ रहें हैं. मस्जिद में एक व्यक्ति आकर नमाज पढ़ता है. हिंदुओ की भावनाओं को भड़काने के बयान दे रहा है जो बर्दाश्त नहीं होगा. यह व्यक्ति शोएब जामाई है या सरकार का जमाई है. मस्जिद कमेटी जानबूझकर अंजान बन रहीं हैं. यह सब जिला प्रशासन की नाक नीचे यह सब हो रहा है, जबकि मस्जिद के बाहर पुलिस का पहरा है फिर कैसे बाहरी राज्य के व्यक्ति को मस्जिद में जाने दिया है. इस मामले को लेकर थाने में देवभूमि संघर्ष समिति ने शोएब जामाई के खिलाफ एफआईआर की गई है. 


वहीं इस पूरे घटनाक्रम के बाद सियासी पारा भी चढ़ गया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा कि बाहरी राज्यों से लोग हिमाचल आकर माहौल बिगाड़ रहें हैं और अवैध निर्माण को अंजाम दे रहें हैं, जिसके खिलाफ हिंदू संगठनों ने आवाज उठाई है. बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले लोगों की पहचान होनी चाहिए. शांति बनाए रखने का कार्य सरकार का है. ऐसे में कोई बाहरी व्यक्ति विवादित मस्जिद में पहुंच कर बड़ी-बड़ी बातें कर रहा है उसमें सरकार को ध्यान देने की जरुरत है, लेकिन सरकार इस मामले को लेकर गंभीर नहीं है तभी प्रदेश में हर रोज प्रदर्शन हो रहे हैं. 


PM Modi Gohana Rally: आज गोहाना में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी


वहीं कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने AIMIM के दिल्ली अध्यक्ष शोएब जामाई के संजौली के कथित अवैध मस्जिद में जाकर वीडियो बनाने पर दो टूक कहा कि अगर वह हिमाचल आए हैं तो यहां पर आकर माहौल खराब करने की कोशिश ना करें, जहां तक बात रही मस्जिद में अवैध निर्माण होने की तो यह मामला फिलहाल कोर्ट में है, लेकिन यहां जाकर वीडियो बनाना और सनसनी फैलाना दुर्भाग्यपूर्ण है. इस पर कार्रवाई होनी चाहिए. 


WATCH LIVE TV