Nalagarh News: नालागढ़ के मंझोली पंचायत के तहत कनाहन नदी और मैसा टिबा चंदपुर रोड पर स्थित सरकारी जंगलात भूमि में खुले रूप से पहाड़ी की खुदाई कर उसे बेचने का अवैध धंधा जोर-शोर से चल रहा है. रेत मिट्टी और गटका तस्कर खुले रूप से मिट्टी की खुदाई कर बेच रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोज रात को कई जेसीबी मशीन से डंपरों में भरकर ले जाई जा रही है. इन अवैध कार्यों से सरकार को राजस्व की हानि हो रही है. क्षेत्रवासियों ने अवैध रूप से हो रहे खनन पर चिंता जताते हुए प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है.  सरकारी भूमि से करीब दर्जनों हरे-भरे पेड़ मिट्टी खोदने से नष्ट हो गए हैं. 


सरकारी नदियों पर बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई दे रहे है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है. जब प्रशासन से शिकायत की जाती है, तो उल्टा प्रशासन के अधिकारी ही खनन माफिया से मिलकर सूचना देते है. 


शिमला से शर्मसार करने वाला मामला आया सामने, 11 छात्राओं ने अश्लील तरीके से छूने का अधेड़ व्यक्ति पर लगाया आरोप


खनन माफिया के हौसले इतने बुलंद हैं कि जब इन्हें रोकने की कोशिश की जाती तो उल्टा उन्हें जहां जाना है जाए ऐसा कहते हैं. खनन माफिया के द्वारा खोदे गए गड्डे से नदी पर बने एक मात्र पुल खतरे की जद में आ गए हैं. 


ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस और प्रशासन खनन माफिया पर कार्रवाई करने में नाकाम है. उन्होंने स्थानीय प्रशासन और सरकार को चेतावनी देकर कहा है कि अगर जल्द खनन माफिया पर लगाम नहीं लगाई गई, तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन का अखित्यार करने को ग्रामीण मजदूर होंगे. जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन और सरकार की होगी.