शिमला से शर्मसार करने वाला मामला आया सामने, 11 छात्राओं ने अश्लील तरीके से छूने का अधेड़ व्यक्ति पर लगाया आरोप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2300366

शिमला से शर्मसार करने वाला मामला आया सामने, 11 छात्राओं ने अश्लील तरीके से छूने का अधेड़ व्यक्ति पर लगाया आरोप

Shimla News: शिमला से शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. शहर के चौपाल में 11 छात्राओं ने एक अधेड़ व्यक्ति पर अलग-अलग समय पर उन्हें अश्लील तरीके से छूने का आरोप लगाया है. 

शिमला से शर्मसार करने वाला मामला आया सामने, 11 छात्राओं ने अश्लील तरीके से छूने का अधेड़ व्यक्ति पर लगाया आरोप

Shimla Crime: हिमाचल की राजधानी शिमला से शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. शिमला जिला के चौपाल में 11 छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न हुआ है. यौन उत्पीड़न करने वाला स्कूल के साथ दुकान चलाता है.  स्कूल की छात्राओं ने दुकान चलाने वाले एक अधेड़ व्यक्ति पर अलग-अलग समय पर उन्हें अश्लील तरीके से छूने का आरोप लगाया है. 

पुलिस ने स्कूल की यौन उत्पीड़न समिति की अध्यक्ष शिक्षिका की शिकायत पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस के पास मामला पहुंचने से पहले ही आरोपी सत्य प्रकाश मौके से फरार हो गया है. हालांकि, बुधवार को पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी .

AC Blast: क्या AC ब्लास्ट से आपको भी लग रहा डर? इन संकेतों का रखें ध्यान, नहीं होगा हादसा

जानकारी के अनुसार, वो खख्स चौपाल भूड़क खगना गांव का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि जब छात्राएं कुछ सामान खरीदने दुकान पर जाती थीं, तो वह उन्हें अश्लील तरीके से छूता था. बताया जा रहा है कि आरोपी स्कूल के साथ ही दुकान भी चलाता है.  उसने एक-दो नहीं बल्कि 11 छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने की कोशिश की है. 

इनमें सातवीं से 11वीं कक्षा तक की छात्राएं शामिल हैं. एक छात्रा ने यह बात स्कूल की हेड-गर्ल को बताई. 15 जून को हेड गर्ल ने यह बात स्कूल की यौन उत्पीड़न समिति की अध्यक्ष शिक्षिका को बताई. फिर इसके बाद सेक्सुएल हरासमेंट कमेटी के सामने 11 छात्राओं ने उनके साथ अश्लील हरकतें, शरीर में गलत जगह पर टच करने की बात को बताया. 

बीते 18 जून को स्कूल प्रबंधन समिति की मीटिंग बुलाई गई.  एसएमसी ने यह मामला पुलिस को देने का निर्णय लिया और पिछले कल पुलिस को शिकायत दी गई. पुलिस ने पोस्को एक्ट में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू की. आरोपी कहीं भाग गया है.  उसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. बताया जा रहा है कि फरार आरोपी पहले भी एक अपराध के मामले में सजा काट चुका है. 

वहीं, 11 स्कूली बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले पर अब प्रदेश में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि यह काफी गंभीर मामला है. ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए. विभाग और पुलिस ने कार्रवाई की है और छात्राओं को न्याय मिलेगा. स्कूलों में भविष्य में कौंसलर रखने पर भी सरकार का विचार है जिसका मामला कैबिनेट में ले जाएंगे.

ऐसे में अब शिमला SP संजीव गांधी ने इस मामले पर कहा कि पिछले कल एक मामला पंजीकृत हुआ है,जिसमें एक स्कूल की कुछ छात्राओं ने दुकानदार पर आरोप लगाया है. छात्राओं ने कहा उस दुकान पर समान लेनी जाती थी, तो वह उन्हें गलत तरह से टच करता था. ऐसे में गुरुवार को आरोपी को अरेस्ट कर लिया है. आरोपी पहले भी मर्डर केस में जेल की सजा काट चुका है.

रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला

Trending news