Una News: बुधवार को ऊना विधायक विवेक शर्मा ने उद्योग विभाग के अधिकारियों के साथ मोमन्यार का दौरा किया और प्रस्तावित साइट का निरीक्षण किया. इस दौरान विधायक ने कहा कि बंगाणा उपमंडल के मोमन्यार में एक औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा. इसके लिए उपयुक्त भूमि का चयन कर लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र के विकास के संबंध में विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने के निर्देश दिए. इस अवसर पर उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक अंशुल धीमान सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे. विवेक शर्मा ने बताया कि मोमन्यार में एक लघु औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं. इसके लिए लगभग 250 कनाल जमीन चिन्हित की गई है.


Himachal News: उत्तराखंड के CM धामी से विक्रमादित्य और प्रतिभा सिंह ने की मुलाकात, आपदा को लेकर हुई चर्चा


उद्योग विभाग के अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा कर साइट का निरीक्षण करने के बाद, उन्होंने अधिकारियों को विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं. रिपोर्ट तैयार होने के बाद उसे सरकार की स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के विकास से यहां प्रगति और रोजगार सृजन के नए आयाम स्थापित होंगे, जिससे क्षेत्र के युवाओं को बड़े पैमाने पर लाभ होगा. 


विवेक शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का विशेष जोर इस बात पर है कि युवाओं के लिए रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराए जाएं. सरकारी के साथ-साथ गैर सरकारी क्षेत्रों में भी नए संसाधन सृजित किए जाएं. मोमन्यार में औद्योगिक क्षेत्र का विकास उनकी इसी सोच को आगे बढ़ाने का माध्यम है. 


कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने युवाओं से इसका वायदा किया है और इसे पूरा करने के लिए औद्योगिक क्षेत्र का विकास एक महत्वपूर्ण कदम है. इस कदम से क्षेत्र में रोजगार के नए आयाम स्थापित होंगे.


रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना