अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में बने सिंथेटिक ट्रेक ग्राउंड अणु में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और स्कूली बच्चों के साथ योग किया. इस अवसर पर उपायुक्त हमीरपुर हेमराज बैरवा, पुलिस अधीक्षक आकृति शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा, प्रदेश भाजपा सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री सहित नेहरू युवा केंद्र स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया साईं के प्रशिक्षक आर्ट ऑफ लिविंग के प्रशिक्षक व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन को भी सुना गया. इस अवसर पर आर्ट ऑफ लिविंग के प्रशिक्षकों द्वारा करीब आधा घंटा योग की विभिन्न क्रियाओं को करवाया गया, जिसमें सभी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. 


ये भी पढ़ें- International Yog Divas: हिमाचल प्रदेश में मनाया गया 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस


इस खास अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस आज पूरे विश्व में मनाया जा रहा है, जिसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है, उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र के 180 देश के प्रतिनिधियों के साथ योग दिवस मनाएंगे. उन्होंने कहा कि भारत का योगदान योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने में रहा है. गोविंद के समय में योग और आयुर्वेद का योगदान सराहनीय रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि योग के माध्यम से दुनिया के लोगों को शारीरिक शक्ति व आत्म शांति की अनुभूति प्राप्त होगी.


केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि नेशनल स्पोर्ट्स ऑफ एक्सीलेंस साईं के हमीरपुर सेंटर को जल्द ही आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इसके लिए केंद्र से लगभग डेढ़ सौ करोड़ रुपये की स्वीकृति मिल जाएगी. इसके साथ ही बताया कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा हमीरपुर सेंटर के लिए खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया है. इस सेंटर के माध्यम से आगामी समय में राष्ट्र स्तरीय खिलाड़ियों के निकलने की उम्मीद है. 


ये भी पढ़ें- शिमला टैक्सी यूनियन विवाद पर मंत्री हर्षवर्धन चौहान का बयान, कहा- टैक्सी चालकों की रक्षा करना मेरी जिम्मेदारी


मनाली किरतपुर फोरलेन को लेकर कही ये बात 
वहीं, मनाली किरतपुर फोरलेन के उद्घाटन के प्रश्न पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि फिलहाल फोरलेन में ट्राई का काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस बार बेमौसम बारिश के चलते भी कुछ स्थानों पर काम चल रहा है. इसका निर्माण कार्य पूरा होते ही उद्घाटन करवा दिया जाएगा. 


WATCH LIVE TV