IPL 2024 Expensive Players List: आईपीएल (IPL 2024) के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दुबई में चल रही हैं.  इस नीलामी में खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हो रही है.  सुबह से चल रही इस नीलामी में कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकी है. इस खबर में जानिए आईपीएल में कौन से खिलाड़ी सबसे महंगे रुपये पर खरीदे गए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. अब तक ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल नीलामी के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं.  उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था, लेकिन स्टार्क को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. 


2. वहीं, दूसरे नंबर पर इस नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का नाम शामिल है.  पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा. इस प्राइस पर पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे, लेकिन कुछ घंटों के अंदर ही स्टार्क ने पैंट कमिंस का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया. 


3. इसके साथ ही न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा.  उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था. 


4. इसके अलावा भारत के हर्षल पटेल को 11.75 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स ने खरीदा.  उनका भी बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. 


5. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा. उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था. 


6. वहीं, स्पेंसर जॉनसन को गुजरात टाइटंस ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा.  उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. 


7. भारत के अनकैप्ड खिलाड़ी समीर रिजवी को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा. उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. 


8. तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान को गुजरात टाइटंस ने 7.40 करोड़ रुपये में खरीद लिया. बता दें,  शाहरुख का बेस प्राइस 40 लाख रुपये था. 


9. वहीं, वेस्टइंडीज के रोवमैन पॉवेल को राजस्थान रॉयल्स ने 7.40 करोड़ रुपये में खरीदा. उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था.


10. झारखंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल्स ने 7.20 करोड़ रुपये में खरीदा.  उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. 


11. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड को सनराइजर्स हैदराबाद ने 6.80 करोड़ रुपये में खरीदा. ट्रेविस हेड का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था.