Shimla News: हिमाचल सरकार में मंत्री जगत सिंह जी ने कहा कि हाल ही में देश के प्रधानमंत्री सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के घर चले गए. उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए अपने आप में एक बड़ा प्रश्न चिन्ह है. उन्होंने कहा कि अब तक किसी ने ऐसा नहीं किया. उन्होंने कहा कि संविधान निर्माताओं ने जो लोकतांत्रिक प्रणाली को बनाए रखने के लिए व्यवस्था बनाई उसको प्रधानमंत्री ने छिन्न भिन्न कर दिया है और हाल यह है कि लोगों का भरोसा अब न्याय व्यवस्था से भी उठ गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का इस तरह मुख्य न्यायाधीश के घर जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. जगत नेगी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के चरित्र और चेहरे में फर्क है. प्रधानमंत्री जहां जाते हैं. खुद को वहां का बताते हैं. जगत सिंह नेगी ने कहा की कांग्रेस की गारंटियों पर प्रधानमंत्री ने खूब शोर मचाया लेकिन जम्मू कश्मीर और हरियाणा में उन्हीं गारंटियों के नाम बदलकर चुनाव में दे रहे हैं.  10 साल में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में देश बर्बाद हो चुका है. लोग अब समझ गए हैं और कांग्रेस पर भरोसा जाता रहे हैं. आगामी चुनाव में भाजपा की बुरी तरह से हार निश्चित है.


इसके साथ ही जगत सिंह नेगी ने कंगना रनौत के बयान पर भी पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह का बयान एक सांसद से आया है वह किसी अनपढ़ व्यक्ति से भी नहीं आ सकता. उन्होंने कहा कि ऐसे सांसद का चुनाव करना हमारी गलती थी. जगत सिंह नेगी ने कहा कि सही तर्कों से आलोचना होनी चाहिए पर इस तरह की मूर्खतापूर्ण बातों को आगे नहीं बढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि मंडी की जनता अब पछता रही है कि एक ऐसी सांसद को चुनकर मंडी ने देश की सबसे बड़ी संसद में भेजा है.


वहीं, इस साल के सेब सीजन को लेकर बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि इस बार सीजन थोड़ा देरी से चल रहा है. उन्होंने कहा कि अब तक 1 करोड़ 40 लाख सेब की पेटियां फल मंडियों में पहुंची है. पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार MIS के तहत भी कम सेब खरीदा गया है. अब तक कुल 23 हजार मेट्रिक टन सेब सरकार ने खरीदा है. उन्होंने कहा कि इस बार से सीजन के देरी से होने की वजह सबसे बड़ी वजह प्रतिकूल मौसम है. साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में इस बार सीजन देरी से आया है.


रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला