Mandi News: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जिस ईवीएम से इस बार चुनकर आए हैं. उनकी पार्टी के 40 विधायक चुनकर आए हैं, जिसके कारण वह हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं. उसी ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठा रहे हैं. अपने आकाओं को खुश करने के लिए वह बेहद गैर जिम्मेदराना और अलोकतांत्रिक बयान दे रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक चुने हुए मुख्यमंत्री के लिए इससे शर्मनाक बयान नहीं हो सकता है. मुख्यमंत्री लोकतंत्र, जनादेश और जनमत का अपमान कर रहे हैं. इसके पहले भी वह तीन बार इस ईवीएम मशीन द्वारा चुनकर विधानसभा पहुंचे. उनके सुर में और मिलने वाले उनके अन्य सहयोगी भी इसी ईवीएम मशीन से जनमत पाकर कई बार विधानसभा में पहुंचे और एक माननीय के रूप में विभिन्न वैधानिक पदों को सुशोभित किया. उसके बाद भी सिर्फ अपने आला कमान को खुश रखने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा ईवीएम पर सवाल उठाना शर्मनाक, औचित्य हीन और गैर जिम्मेदाराना है. 


Sharad Purnima 2024 Date: कब है शरद पूर्णिमा जानें? पूजा का शुभ मुहूर्त और चांद निकलने का समय


जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की हार का कारण कांग्रेस का सफेद झूठ बोलना जनहित से अलग पार्टी हित और अपने नेताओं के हित को ध्यान में रखकर काम करना है. कांग्रेस की हार का करण देश भर में कांग्रेस की राज्य सरकारों का प्रदर्शन है, जो जनहित और प्रदेश हित के बजाय खुद और खुद से जुड़े हुए लोगों का हिट करने का काम करती है. 


कांग्रेस की हार का कारण हिमाचल में दी गई झूठी गारंटियां हैं, जिसके कारण हरियाणा के लोग सतर्क हुए और कांग्रेस की ठगी की योजना कामयाब नहीं होने पाई. हिमाचल प्रदेश सरकार की नाकामी के किस्से पूरे भारत में पहुंच चुके हैं और कांग्रेस का भविष्य तबाही की ओर अग्रसर है.


रिपोर्ट- नितेश सैनी, मंडी