विपन कुमार/धर्मशाला: पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए धर्मशाला में 28 सितंबर से कांगड़ा वैली कार्निवल का भव्य आगाज होगा. धर्मशाला के पुलिस मैदान में होने वाला यह आयोजन 28 सितंबर से 13 अक्टूबर तक चलेगा. कार्निवल में 28 सितंबर से 02 अक्टूबर तक सांस्कृतिक संध्याएं आयोजित की जांएगी. उपायुक्त हेमराज बैरवा ने एक प्रेसवार्ता में कहा कि कांगड़ा वैली कार्निवल के सफल आयोजन के लिए कमेटियां गठित कर दी गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि इस बार सांस्कृतिक संध्याओं में ड्रोन शो के साथ-साथ केरल का बहुशैली संगीत बैंड थाई कुडम भी संगीत के रंग बिखेरेगा, वहीं एनजेडसीसी के कलाकार, हिमाचल और बालीवुड के कलाकारों को भी मंच प्रदान किया जाएगा. उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि 28 सितंबर को कांगड़ा वैली कार्निवल का शोभायात्रा के साथ शुभारंभ किया जाएगा. शोभा यात्रा उपायुक्त कार्यालय परिसर से आरंभ होगी और आयोजन स्थल पर शोभायात्रा का समापन किया जाएगा. इसमें पारंपरिक परिधानों के साथ स्थानीय कलाकार शामिल होंगे.


Himachal Pradesh News: हिमाचल सरकार के इस फैसले का मुस्लिम समुदाय ने किया स्वागत


उन्होंने बताया कि 28 सितंबर को पहली सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी गायक मनिंद्र बटर स्टार कलाकार के रूप में प्रस्तुति देंगे, 29 सिंतबर को बॉलीवुड कलाकार गजेंद्र वर्मा, 30 सितंबर की सांस्कृतिक संध्या में हिमाचल कलाकारों को अवसर प्रदान किया जाएगा. इसके साथ ही 01 अक्टूबर को रशमीत कौर बतौर स्टार कलाकार आमंत्रित किया गया है. दो अक्टूबर को केरल का बहु शैली संगीत बैंड थाई कुडम और ड्रोन शो का आयोजन किया जाएगा.


उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि निफ्ड कांगड़ा के सहयोग से फैशन शो का भी आयोजन किया जा रहा है. कैमल राइडिंग, हॉट बैलून भी कार्निवल के मुख्य आकर्षण रहेंगे. उन्होंने बताया कि कांगड़ा घाटी कार्निवल में मिलेट्स फेस्टिवल और क्राफ्ट बाजार का भी आयोजन किया जाएगा. हस्तकला और शिल्प से संबंधित स्टॉल स्थापित किए जाएंगे. इसके साथ ही स्थानीय स्वयं सहायता समूहों को उनके उत्पादों की बिक्री के लिए स्थान उपलब्ध करवाने के साथ महिलाओं और युवाओं के लिए विभिन्न गतिविधियों का भी आयोजन किया जाएगा.


WATCH LIVE TV