Kargil Vijay Divas 2024: कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या यानी 25 जुलाई को जिला मुख्यालय नाहन स्थित हिंदू आश्रम में कारगिल युद्ध में शहीद हुए 13 वीर जवानों के परिवार जनों को भारतीय जनता पार्टी ने सम्मानित किया. इस सम्मान समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल विशेष तौर पर मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सम्मान समारोह के बाद हिंदू आश्रम से शहीद स्मारक तक मशाल यात्रा निकाली गई, जहां शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए. मीडिया से बात करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा में आज शहीदों की याद में मशाल यात्रा निकल जा रही है. उन्होंने कहा कि जिस अदम्य साहस के साथ इन जांबाजों ने कारगिल की चोटियों पर अपना सर्वस्व बलिदान दिया है. उन सभी वीरों की याद में आज पूरा देश व हिमाचल प्रदेश उनको श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहा है. 


Kangra Airport: देश में ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण में कांगड़ा एयरपोर्ट ने दूसरे नंबर पर बनाई जगह, हिमाचल का बढ़ा दर्जा


 


उन्होंने कहा कि 2 महीने तक चले इस कारगिल युद्ध में हमारे वीर जवानों ने वह सब कुछ करके दिखाया जिसे कर पाना असंभव लगता था. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत ने आजादी के बाद 1948, 1962 और 1970 जैसे कई युद्ध देखे, जिसमें भारत को हानि भी उठानी पड़ी, लेकिन कारगिल का युद्ध एक ऐसा युद्ध था, जिसमें भारत ने 1 इंच भूमि भी अपने कब्जे से नहीं जाने दी. उन्होंने देश की युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि इस देश के इतिहास को याद रखें ताकि भारत की सीमाओं की रक्षा हमेशा होती रहे. 


रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन