Kathua Rape Murder Case Latest Update: कठुआ गैंगरेप और मर्डर के आरोपी शुभम सांगरा को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बालिग घोषित किए जाने के बाद उसका मामला दोबारा से अब पाठनकोट की अदालत में शुरू हुआ, जिसके चलते आज उसको पेशी के लिए पठानकोट लाया गया और अदालत ने इस केस की अगली सुनवाई 28 जून के लिए टाल दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Shimla News: जयराम ठाकुर ने सरकार पर लगाए आरोप, कहा-प्रदेश में चरमराई कानून व्यवस्था


साल 2018 के इस मामले में आरोपी सांगरा को सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर, 2022 में वयस्क करार दिया था.  जिसके बाद माननीय कोर्ट ने दोबारा इसकी सुनवाई के आदेश दिए है. अब इसकी सुनवाई पठानकोट अडिशनल एंड सेशन कोर्ट में शुरू हो गई है, जिसको आज पेश किया गया और अब फिर से फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट में 28 तारीख को इसकी सुनवाई होगी. 


ये है पूरा मामला
बता दें, 10 जनवरी साल 2018 में कठुआ के रसाना गांव में एक आठ साल की बच्ची लापता हो गई थी. काफी तलाशी की गई, लेकिन बच्ची का कोई सुराग नहीं मिला. दो दिन बाद, 12 जनवरी 2018 को हीरानगर थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया गया. बच्ची के लापता होने के करीब 7 दिन बाद बच्ची का शव जंगल में मिला. जो क्षत-विक्षत हालत में था. 


ऐसे में जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें सांगरा भी शामिल है. जिसके केस की आज सुनवाई थी. 


इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए आरोपी के वकील ने बताया कि अब पठानकोट अदालत में दोबारा बहुचर्चित कठुआ कत्ल व गैंगरेप मामले कि सुनवाई शुरू हुई है. इस सबंधी वकीलों का पैनल बनाया गया है जो इस केस को लड़ेंगे ओर केस संबंधी माननीय अदालत द्वारा 28 जून की तारीख मुकर्रर की है.