Shimla News: जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, कहा-प्रदेश में चरमराई कानून व्यवस्था
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1754654

Shimla News: जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, कहा-प्रदेश में चरमराई कानून व्यवस्था

Shimla Latest News: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने आज राज्यपाल को कांग्रेस के खिलाफ कई मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. 

Shimla News: जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, कहा-प्रदेश में चरमराई कानून व्यवस्था

Himachal Pradesh News in Hindi: भाजपा ने कांग्रेस सरकार को चंबा हत्याकांड और प्रदेश में चल रही स्टेट स्पॉन्सर्ड कानून अव्यवस्था को लेकर ज्ञापन के माध्यम से आड़े हाथ लिया.  राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में बताया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के मात्र 6 महीने के कार्यकाल में ही 40 से अधिक हत्याएं, 150 से अधिक रेप केस और 183 अपहरण के मामले दर्ज हो चुके हैं. 

 Himachal Pradesh News: शिमला में BJP का कांग्रेस के खिलाफ विरोध प्रर्दशन, मनोहर की हत्या पर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा भारतीय जनता पार्टी चंबा जिला के ग्राम पंचायत भांदल स्थित थरोली गांव, जो कि जिला केन्द्र से 60 किमी की दूरी पर स्थित है. पिछले दिनों मनोहर लाल नामक युवक, जिसकी आयु लगभग 25 वर्ष थी. उसकी निर्मम हत्या के संबंध में आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं. 

मनोहर के शरीर के 8 टुकड़े किए गए थे और इसलिए इस निर्मम हत्याकांड को महज एक हत्या के रूप में नहीं देखा जा सकता क्योंकि हिमाचल प्रदेश में इस तरह की अमानवीय घटना आज से पूर्व न देखी और न सुनी.  इस सनसनीखेज हत्याकांड ने पूरे हिमाचल और समस्त हिमाचलवासियों को दहला कर रख दिया है. 

आगे उन्होंने कहा कि ये महत्वपूर्ण विषय है कि इस नृशंस हत्या में जिस परिवार की गिरफ्तारी हुई है, वह एक विशेष समुदाय से सम्बन्ध रखता है. भारतीय जनता पार्टी का मानना है कि घटना के पीछे जिस आरोपी का हाथ बताया गया है. उसकी पृष्ठभूमि पहले से ही संदिग्ध रही है और उसका परिवार आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहा है.  गांव के लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बाहुबली ने कई बीघा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कई वर्षों से कर रखा है.  इस क्षेत्र में इस घटना से पहले भी कई भेड़ पालकों और फुहालों के गायब होने की सूचनाएं समय-समय पर मिलती रही है.  इस घटना के बाद चंबा जिला के साथ-साथ पूरे प्रदेश में आकोश का वातावरण बना हुआ है.  

बता दें, भारतीय जनता पार्टी की और से राज्यपाल को ज्ञापन के माध्यम ये मांगे सौपें गई हैं --

1. सभी आरोपियों की जांच राष्ट्रीय जांच ऐजेन्सी के माध्यम से हो ताकि इस परिवार की संदिग्ध गतिविधियों की सही जानकारी मिल सके. 
2. इस हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से प्रतिदिन सुनवाई हो और आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी दी जाए. 
3. जिला की उंची पहाड़ियों पर चारागाह परमिट की जांच की जाए और इसका आंवटन दोबारा से किया जाए. 
4. हिमाचल प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वाले विशिष्ठ समुदायों के लोग, जो अनेक प्रकार के छोटे-बड़े कारोबार कर रहे हैं, उनकी बाकायदा नियमानुसार वैरिफिकेशन की जाए, क्योंकि अकसर सूचनाएं मिलती है कि बंगलादेशी / रोहिंग्या जगह-जगह हिमाचल प्रदेश में बस रहे हैं. 

राजीव बिंदल ने राज्यपाल से मुलाकात कर कहा कि इस प्रकार की घटनाएं हिमाचल प्रदेश को शर्मसार कर रही है.  ऐसा प्रतीत होता है कि हिमाचल प्रदेश में कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमरा गई है.  नालागढ़ में पुलिस की लापरवाही के कारण पुलिस कस्टडी में एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है जिससे जनता में भारी रोष व्याप्त है.  सिरमौर में पुलिस राह चलते युवकों पर प्रहार करती है, युवक के कान का पर्दा फट जाता है और न सरकार, न प्रशासन, कोई व्यक्ति इस घटना पर गौर तक नहीं करता. 

शिमला में लगातार लावारिस शवों के मिलने से ऐसा प्रतीत होता है कि हिमाचल प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है.  हिमाचल जो देवभूमि के नाम से विख्यात है, अपनी कानून व्यवस्था, शांतिप्रियता एवं शालीनता के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध हैं, लेकिन ऐसी हत्याकांड से हिमाचल की छवि खराब हो रही है. 

Trending news