Leopard News: हमीरपुर के बड़सर राजस्व उपसंभाग में एक तेंदुए ने हाल के दिनों में कुत्तों सहित तीन दर्जन से अधिक जानवरों को अपना शिकार बनाया है, जिससे वहां के लोगों में भय का माहौल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार,  सुजानपुर, भोरंज और नादौन क्षेत्रों में तेंदुआ दिखाई दिया, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने जंगली जानवर को पकड़ने के लिए वन विभाग से संपर्क किया. हाल ही में बड़सर उपमंडल के सहेली गांव में शाम के समय तेंदुआ देखा गया, जिससे शाम के समय ग्रामीण अपने घरों में दुबकने को मजबूर रहे.


तेंदुए के एक घर में घुसने का सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कुछ स्थानीय लोगों पवन कुमार, सुधीर शर्मा, नितिन शर्मा, धीरज शर्मा और रोहित ठाकुर ने वन विभाग से तत्काल कार्रवाई करने तथा गांव में पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ने का आग्रह किया है.


ग्रामीणों के अनुसार तेंदुए की दस्तक से वह अपने बच्चों को स्कूल भेजने और खेतों में काम करने से भी डर रहे हैं. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें इस संबंध में लोगों की शिकायतें मिली हैं. उन्होंने बताया कि तेंदुए का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है और उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. अधिकारियों ने लोगों से खेतों में जाते समय सावधानी बरतने को कहा है और विभाग ने तेंदुए पर नजर रखने के लिए एक टीम क्षेत्र में भेज दी है. 


रिपोर्ट- भाषा, यासिर मनीषा नरेश