राकेश महली/ऊना: शक्तिपीठ माता चिंतपूर्णी में भक्तों की अटूट आस्था देखने को मिली है. माता चिन्तपूर्णी के दरबार में दो अलग-अलग श्रद्धालुओं ने मां के चरणों में सोना और चांदी अर्पित की है. श्रद्धालुओं ने मुकुट, छत्र और बर्तनों के रूप में यह दोनों धातुएं मां के पावन चरणों में अर्पित किया हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन शनिदेव को ऐसे करें प्रसन्न, दूर होगी सभी परेशानी!


जिसमें एक श्रद्धालु द्वारा सोने का मुकुट और चांदी का छत्र चढ़ाया तो वहीं दूसरे श्रद्धालु ने लगभग 3 किलो 881 ग्राम चांदी के बर्तन मां के चरणों में अर्पित किया. दोनों ही भक्तों ने यह वस्तुएं गुप्त दान में मां के दरबार में अर्पित की है. बता दें, यह श्रद्धालु पंजाब के निवासी बताए गए हैं. शनिवार को जालंधर से आए श्रद्धालु ने लगभग 117.490 ग्राम के सोने का मुकुट और 641 ग्राम का चांदी का छत्र मां चिंतपूर्णी के दरबार में अर्पित किया. 


नवरात्रि में आप भी करना चाहते हैं माता वैष्णों देवी के दर्शन, तो IRCTC के इस स्पेशल ट्रेन में टिकट करें बुक


वहीं, दूसरे श्रद्धालु ने गुप्त रूप से चांदी का थाल, चांदी की 5 कटोरी, चांदी के दो चम्मच और चांदी का एक गिलास चढ़ाया. मां चिन्तपूर्णी के प्रति भक्तों की आस्था इसी से पता चलती है कि यहां हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु नतमस्तक होने आते है और सोने चांदी के साथ लाखों रुपये नकद चढ़ावा भी चढ़ा जाते है.  इससे पहले भी कई श्रद्धालुओं द्वारा मां के दरबार में सोना, चांदी यहां तक की गाड़ियां तक भेंट की गई हैं. 


मंदिर अधिकारी बलवंत ने बताया कि पहले भी श्रद्धालु मां के दरबार में सोने चांदी के गहने, मुकुट, छत्र और अन्य वस्तुएं चढ़ाते रहे हैं.  वहीं, शनिवार को पंजाब से आए 2 श्रद्धालुओं में से एक ने 117 ग्राम से ज्यादा सोने का मुकुट और आधा किलो से ज्यादा चांदी का छत्र माता को भेंट किया.  जबकि दूसरी तरफ पंजाब से ही आए एक अन्य श्रद्धालु ने मां को करीब 3 किलो 881 ग्राम चांदी के बर्तन भेंट किए हैं. 


Watch Live