Manimahesh Yatra: शनिवार को मणिमहेश यात्रा के बाद शाही मुहूर्त में शिव भक्तों ने डल झील में आस्था डुबकी लगाई. इसके बाद भक्तों ने पवित्र कैलाश पर्वत के दर्शन किए. श्रद्धालुओं चतुर्मुखी शिवलिंग की पूजा-अर्चना के बाद झील से लोटा भरकर जल लेकर घर के लिए रवाना हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब टीचर की जगह इस अनोखे पेन से पढ़ेंगे बच्चे, साइज देखकर आप रह जाएंगे हैरान


बता दें, पड़ोसी राज्य जम्मू-कश्मीर से शिव भक्तों ने शुक्रवार को शिव चेलों के डल झील पार करने की परंपरा निभाई. इसके बाद झील में महादेव को ध्यान करके डुबकी लगाई है.  वहीं, कुछ श्रद्धालु राधाष्टमी के मुहूरेत पर नहाकर अपने घरों के लिए वापसी कर रहे हैं. 


Alia bhatt ने ब्रह्मास्त्र के प्रमोशन के वक्त पहनी खूबसूरत ड्रेस, फैंस का जीता दिल


शनिवार की दोपहर को राधाष्टमी का शुभ मुहूर्त 12.29 बजे से शुरू हुआ. जो रविवार सुबह 10.41 बजे तक रहेगा. मान्यता है कि राधाष्टमी पर डल झील में स्नान करने से जीवन में सुख-शांति मिलती है. साथ ही झील में नहाने से काफी लाभ मिलते हैं. इस बार मौसम साफ होने के कारण भक्तों को यात्रा के दौरान दिक्कतें महसूस नहीं हुई. 


मां चिंतपूर्णी के दरबार में दिखी भक्तों की अटूट आस्था,चढ़ाया सोने और चांदी का मुकुट


इसबार लोग काफी खुश भी थें, क्योंकि कोरोना के कारण दो साल बाद काफी बड़ी तादात में शिवभक्तों को पवित्र डल झील में स्नान करने को मौका मिले. साथ ही महादेव के दर्शन करने के बाद भी भक्तों में काफी खुशी दिखी. 


Watch Live