राकेश मल्ही/ऊना: जेजो हादसे में ऊना के देहलां और भटौली गांव के 11 लोगों की मौत हो गई थी. दरअसल यह सभी लोग एक इनोवा कार में सवार होकर मांहलपुर में शादी समरोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे, लेकिन जेजो गांव पहुंचने पर भारी बरसात होने के चलते यह इनोवा कार एक खड्ड में पानी के तेज बहाव में बह गई थी और इसमें सवार 12 लोगों में से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि इनमें से एक 14 साल के लड़के को बचा लिया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजाब सरकार द्वारा मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की गई थी, लेकिन हिमाचल सरकार द्वारा इस मामले में अभी तक कोई मदद नहीं दी गई है, जबकि हादसे के बाद शोक प्रकट करने के लिए उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और नेता विपक्ष जयराम ठाकुर, बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर सहित बीजेपी विधायक सतपाल सती और पूर्व विधायक सतपाल रायजादा भी पहुंचे थे, लेकिन हादसे के कई दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन और सरकार द्वारा इन परिवारों को कोई आर्थिक मदद नहीं दी गई है, जिस कारण बीजेपी विधायक सतपाल सत्ती द्वारा मृतक के परिजनों और गांव के अन्य लोगों के साथ इकट्ठे होकर शांतपूर्वक मार्च निकालकर डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है. इस ज्ञापन में उन्होंने इन परिवारों को मदद किए जाने की मांग की है. 


ये भी पढे़ं- उफनती ब्यास के किनारे जान हथेली पर रखकर अपने घर पहुंचने को मजबूर हुए ग्रामीण


वहीं, सतपाल सत्ती ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हादसे में 11 लोगों की मौत हुई थी. हादसे का शिकार हुए लोगों के पीछे छोटे-छोटे बच्चे रह गए हैं. बिवता की इस घड़ी में किसी के पास कोई पैसा नहीं था. ऐसे में शवों का अंतिम संस्कार और अन्य रिवाज को गांव के लोगों ने ही पूरा किया. जिला प्रशासन द्वारा इस हादसे को लेकर एक रुपया तक फौरी राहत तक परिजनों को नहीं दी गई है, जबकि इतना बड़ा हादसा होता है और प्रशासन का कोई भी नुमायदा उनके घर तक नही पहुंचता है, इसलिए आज सभी लोगों ने इकट्ठे होकर डीसी के माध्यम से हिमाचल के मुख्यमंत्री को इन परिवारों की मदद किए जाने को लेकर ज्ञापन भेजा है ताकि इन परिवारों की मदद हो सके. उन्होंने कहा कि वह इस मामले को विधानसभा में भी उठाएंगे जब तक परिवार को मदद नहीं मिलती वह परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे और अगर इसके लिए सड़कों पर भी उतरना पड़ा तो भी वह पीछे नहीं हटेंगे.


WATCH LIVE TV