Kullu News: कुल्लू विधानसभा के लग घाटी के सुमा विहाल में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने जल शक्ति विभाग के द्वारा 19 करोड़ की लागत से तैयार की गई पेयजल योजनाओं का शुभारंभ किया. इस दौरान 2 ग्रामीण रूट पर भी निगम की बस को हरी झंडी दिखाई गई, ताकि ग्रामीण इलाकों में लोगों को आने जाने की सुविधा मिल सके. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जनसभा को भी संबोधित किया और प्रदेश सरकार की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं को जानकारी सांझा की. उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कुल्लू विधानसभा क्षेत्र में 19 करोड़ रुपए की लागत से दो पेयजल परियोजनाएं बनकर तैयार हुई है, जो आज जनता को समर्पित की है. 


उन्होंने कहा कि फाटी पीज जनता को भविष्य में बेहतर पेयजल सुविधा उपलब्ध होगी. इसके अलावा दूसरी डुग्गिलग पंचायत के सुम्मा, छूरला, भाल्टा, डुग्गिलग व धाराबाग ग्रामीणों को पीने के पानी की सुविधा मिलेगी. वही, फाटी पीज खराहल, बल्ह, बाराहार, खड़िहार की जनता को उठाऊ पेयजल योजना से पीने पानी की बेहतर सुविधा मिलेगी. 


उन्होंने कहा कि कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं सीपीएस सिंह ठाकुर के द्वारा विकास के प्रति समर्पण है. कुल्लू विधानसभा क्षेत्र में विकास को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत है. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पिछले वर्ष आपदा के चलते बहुत सारी जल शक्ति विभाग की योजनाओं को नुकसान हुआ था.


लोगों को पीने के पानी का संकट के चलते दिक्कत हुई थी, लेकिन अब भविष्य में इन दो परियोजनाओं से क्षेत्र की जनता को उचित पेयजल सुविधा उपलब्ध होगी. उन्होंने कहा कि कुल्लू विधानसभा क्षेत्र में आज हिमाचल पथ परिवहन निगम के दो रूटों पर बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. पहली बस कुल्लू से बुवाई के लिए और दूसरी बस कुल्लू से रोलगी के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. उन्होंने कहा कि भविष्य में भलयानी के लिए भी हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें चलेगी.