Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश में सर्दी के मौसम की पहली बरसात ने तापमान में भारी गिरावट कर दी है. एक ओर जहां प्रदेश के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में हिमपात का दौर शुरू हो गया है, तो साथ ही निचली पहाड़ी इलाकों में भी बरसात का दौर जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं बात करें बिलासपुर की पहाडियों पर विद्यमान शक्तिपीठ श्री नैनादेवी की तो आज झमाझम बारिश व तेज सर्द हवाओं के चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. जहां आज सुबह से ही नैनादेवी में बरसात का दौर जारी रहा तो ऐसे में भी माता रानी के दरबार में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला भी लगातार जारी रहा. 


ऊंची पहाड़ी पर स्थित मां नैनादेवी के दरबार में रुक-रुक कर हो रही तेज बरसात के कारण  मौसम पूरी तरह से कूल हो गया है. ऐसे में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली सहित अन्य राज्यों से भी काफी संख्या में श्रद्धालु माता रानी के दर्शन कर पूजा-अर्चना के लिए लगातार पहुंच रहे हैं. वहीं अचानक से हुई बरसात के चलते इलाके में बढ़ी ठंड से श्रद्धालु भी काफी खुश नजर आ रहे हैं और भारी बारिश के बावजूद भी भक्तों का जोश पूरी तरह से बरकरार है. 


बारिश के बीच ही भक्त माता रानी के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालु लंबी-लंबी लाइनों में खड़े होकर मां नैनादेवी के दर्शनों के लिए जा रहे हैं. हालांकि इस बरसात के बाद नैनादेवी पहाड़ी क्षेत्र में जहां ठंड का प्रभाव पड़ा है तो वहीं स्थानीय लोगों ने अब गर्म परिधान पहनना भी शुरू कर दिया है.