Bilaspur News: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा सदन में आज मोदी सरकार 3.0 का बजट पेश किया है. वहीं इस बजट के दौरान महिलाओं, युवाओं, किसानों सहित कईं वर्गों के लिए बड़े ऐलान किये गए हैं. गौरतलब है कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया जाने वाला यह सातवां बजट है, जिसकी भाजपा नेता जमकर सराहना करते दिखाई दे रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं बिलासपुर जिला के नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र से विधायक व हिमाचल भाजपा मीडिया संयोजक रणधीर शर्मा ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट को ऐतिहासिक करार देते हुए सभी वर्गों का सामान विकास करने वाला बजट बताया है. 


रणधीर शर्मा का कहना है कि इस बार बजट में कईं तरह की महत्वपूर्ण योजनाओं में लोगों को शामिल कर उन्हें लाभ पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसमें मुख्यरूप से पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत 1.8 करोड़ लोगों का पंजीकरण कर घरों की छतों पर सोलर पैनल लगाकर 300 यूनिट बिजली निशुल्क मिलना, महिलाओं व बालिकाओं को लाभ पहुंचाने के लिए 3 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन, 4.1 करोड़ युवाओं को पांच वर्षों में 2 लाख करोड़ रुपये के आवंटन से रोजगार मिलेगा, कृषि क्षेत्र में 1.5 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान करना ताकि देशभर के किसान प्राकृतिक खेती के लिए प्रोत्साहित हो सके, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को अगले 5 सालों के लिए बढ़ाया जाना शामिल है. 


साथ ही भाजपा विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि इस बार बजट में हिमाचल प्रदेश में बीते वर्ष आयी प्राकृतिक आपदा में हुए नुकसान से आर्थिक सहायता व राहत देने के लिए पैकेज का प्रावधान किया गया है, जिससे प्रदेश के आपदा प्रभावित इलाकों को बड़ी राहत मिलेगी, जिसके लिए उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर