Sirmour News: सिरमौर और शिमला की सौ से अधिक पंचायतों को जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 707, 6 दिनों बाद भी बहाल नहीं हो पाया है.  यह एनएच कच्ची ढंग में लगभग 50 मीटर और शिलाई के समीप बांदली के समीप 20 मीटर सड़क बिल्कुल खत्म हो गई है.  इसके अलावा सड़क लगभग एक दर्जन स्थानों पर बंद पड़ी है.  लगातार बारिश के चलते अभी तक सड़क मार्ग को दुरुस्त करने का काम भी शुरू नहीं हो पाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal Flood: नाहन में भारी बारिश के कारण 326 पेयजल योजनाएं ठप, 50 करोड़ का नुकसान!


बता दें, राष्ट्रीय राजमार्ग 707 दर्जनों स्थानों पर मलबा आने की वजह से ये बाधित पड़ा है. वहीं,  पांवटा साहिब की तरफ से कच्ची ढांग के समीप सड़क का लगभग 50 मीटर हिस्सा पूरी तरह से टूट गया है और ऊपर से पहाड़ी का मलबा आ गया है.  जिससे सड़क का नामो-निशान मिट गया है. 


यही हालात शिलाई के समीप बांदली गांव के समीप भी है.  यहां भी सड़क का लगभग 20 मीटर हिस्सा पूरी तरह से टूट गया है.  दोनों स्थानों पर अगले कई दिनों तक ट्रैफिक के निकलने के कोई आसार नहीं है.  सड़क मार्ग बंद होने की वजह से लगभग 100 पंचायतों का संपर्क टूट गया है. 


शिलाई के विधायक और प्रदेश सरकार में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने हालात का जायजा लेने के लिए कच्ची ढांग क्षेत्र का दौरा किया.  यहां उनके साथ स्थानीय विधायक सुखराम चौधरी और राष्ट्रीय राजमार्ग के प्रोजेक्ट डायरेक्टर की शामिल रहे.  अधिकारियों और नेताओं ने माना कि अगले कई दिनों तक इस हिस्से पर ट्रैफिक बहाल नहीं हो पाएगा. 


वहीं, उद्योग मंत्री ने अधिकारियों को वैकल्पिक मार्ग को दुरुस्त करने और इस समस्या का स्थाई हल खोजने के भी निर्देश दिए हैं.  बताते चलें कि अक्सर बरसात के दिनों में कच्ची ढांग में सड़क नदी की तरफ को खिसक जाती है और यहां सड़क का हिस्सा बड़ी खाई में तब्दील हो जाता है. जिससे यहां 10 से 15 दिनों तक सड़क मार्ग बंद रहता है.