Himachal Flood: नाहन में भारी बारिश के कारण 326 पेयजल योजनाएं ठप, 50 करोड़ का नुकसान!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1778227

Himachal Flood: नाहन में भारी बारिश के कारण 326 पेयजल योजनाएं ठप, 50 करोड़ का नुकसान!

Nahan News: हिमाचल प्रदेश के नहान में बाढ़ के कारण 300 से अधिक पेयजल योजनाएं ठप हो गई हैं. जिसकी वजह से लोगों को पानी की दिक्कतों का सामना करना पड़ रह है. 

Himachal Flood: नाहन में भारी बारिश के कारण 326 पेयजल योजनाएं ठप, 50 करोड़ का नुकसान!

Sirmour Water Supply: जिला सिरमौर में पिछले 4 दिनों में हुई भारी बारिश के कारण जल शक्ति विभाग (Jal Shakti Vibhag) की 326 योजनाएं क्षतिग्रस्त हुई है. जिसकी वजह से विभाग को करीब 50 करोड़ों रुपए का नुकसान आंका गया है. ऐसे में पेयजल योजनाओं को दुरुस्त करने में विभाग दिन रात में जुड़ा हुआ है. 

Tomato Rate: हिमाचल में जमीन पर पानी और आसमान पर पहुंचे सब्जियों के दाम, टमाटर हुआ 200 रुपये किलो!

जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता इंजीनियर राजीव कुमार ने बताया कि पिछले 4 दिनों से जिला सिरमौर में हुई जल त्रासदी के कारण जल शक्ति विभाग को करोड़ों का नुकसान हुआ है.  इस त्रासदी में जल शक्ति विभाग की जिला सिरमौर में चल रही 326 योजनाएं छतिग्रस्त हो चुकी थी.  इन योजनाओं को दुरुस्त करने के लिए विभाग के कर्मचारी दिन-रात कार्य कर रहे हैं. 

उन्होंने बताया कि बुधवार तक जल शक्ति विभाग की 167 योजनाएं ठीक कर दी गई थी जबकि आज सुबह तक कुल 236 योजनाओं को दुरुस्त कर दिया गया है. बाकी बची हुई 90 योजनाओं को भी जल्द रिस्टोर कर दिया जाएगा ताकि लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराया जा सके. 

Himachal Weather: हिमाचल में एक बार फिर मौसम लेगा करवट, राज्य में 3 दिन का येलो अलर्ट

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नाहन शहर (Nahan News) को पानी उपलब्ध करवाने के लिए नहर सवार को ठीक कर दिया गया है, जिससे शहर को 15,00,000 लीटर पानी मिल रहा है. इसके साथ-साथ काफी समय से बंद पड़ी  बोगरियाघाट योजना को भी दोबारा से शुरू किया गया है.  जिससे 5,00,000 लीटर पानी  उपलब्ध हो रहा है. 

उन्होंने बताया कि जैसे ही गिरि नदी का जलस्तर कम होगा इस योजना को भी शुरू कर दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब तक शहर को फीड करने वाली तीनों योजनाएं सुचारू रूप से नहीं चल जाती तब तक पानी का कम इस्तेमाल करें. 

Trending news