विपन शर्मा/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े एयरपोर्ट में शुमार कांगड़ा एयरपोर्ट की पैसेंजर ग्रोथ बढ़ती नजर आ रही है. पिछले साल करीब ढाई से तीन लाख पैसेंजर हवाई जहाज से कांगड़ा पहुंचे हैं. यह आंकड़ा साल-दर-साल लगातार बढ़ रहा है. यही वजह है कि अब एयरपोर्ट का टर्मिनल छोटा पड़ने लगा है. एयरपोर्ट की पट्टी भी कम पड़ने लगी है. बड़ी बात यह है कि एयरपोर्ट पर उतरते ही यात्रियों को सामने धौलाधार रेंज नजर आती है. यहां मौसम भी बेहतरीन रहता है. यह वजह भी है कि हर साल यहां हवाई यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने लिया संज्ञान 
एयरपोर्ट प्रशासन की मानें तो बढ़ती फ्लाइट्स और लगातार बढ़ती हवाई यात्रियों की संख्या के चलते टर्मिनल बिल्डिंग छोटी पड़ने लगी है. वे (पट्टी) भी कम पड़ने लगे हैं. इस पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने संज्ञान लिया है, जिसके चलते टर्मिनल बिल्डिंग का विस्तार किया जा रहा है. साथ ही एक और वे (पट्टी) बनाया जा रहा है, जिससे अधिक से अधिक हवाई सेवाएं कांगड़ा एयरपोर्ट पर आ सकेंगी. 


ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय महाशिवरात्रि महोत्सव का हुआ समापन, राज्यपाल और जयराम ठाकुर रहे मौजूद


एयरपोर्ट की खूबसूरती में चार-चांद लगाती है धौलाधार रेंज
एयरपोर्ट पर लैंड होते ही धौलाधार को देखकर पैसेंजर पहाड़ियों के मुरीद हो जाते हैं. जहाज से उतरने के बाद पैसेंजर के मुंह से बार-बार वॉउ निकल जाता है और फिर पेसेंजर मोबाइल से फोटो क्लिक करने के बाद ही बाहर आते हैं. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि धौलाधार रेंज भी एयरपोर्ट की खूबसूरती में चार-चांद लगाती है.


कांगड़ा एयरपोर्ट के डायरेक्टर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि कांगड़ा एयरपोर्ट में पैसेंजर ग्रोथ लगातार बढ़ रही है. फ्लाइट्स और पैसेंजर बढ़ने के चलते टर्मिनल बिल्डिंग का विस्तार करने के साथ एक और वे बनाया जा रहा है, जिससे अधिक से अधिक फ्लाइट्स यहां आ सकेंगी. उन्होंने कहा कि धौलाधार रेंज एयरपोर्ट की खूबसूरती बढ़ाती है.


WATCH LIVE TV