Nalagarh News: नालागढ़ के एक निजी अवस्थी नर्सिंग कॉलेज में अनुसूचित जाति की 2 सगी बहनों के साथ जातिगत दुर्व्यवहार व शारीरिक और मानसिक तौर पर पताड़ना के मामले को लेकर अनुसूचित जाति के लोगों में खासा रोष देखा जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Basant Panchami Image: 14 फरवरी को है बसंत पंचमी, शुभ मौके पर अपने खास को भेजें ये मैसेज


वहीं, आरोपी प्रिंसिपल और प्रोफेसर की गिरफ्तारी एवं कॉलेज की मान्यता रद्द करने को लेकर अनुसूचित जाति के सैकड़ों लोगों ने एकत्रित होकर रविदास मंदिर नालागढ़ में प्रदर्शन किया और सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई. 


Himachal Snowfall: मनाली के सोलंगनाला घाटी में हो रही बर्फबारी, देखें खूबसूरत नजारा


लोगों ने दोनों अनुसूचित जाति की सभी बहनों को इंसाफ दिलाने के लिए सरकार व प्रशासन से मांग उठाई गई है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए और इस अवस्थी नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द की जानी चाहिए, क्योंकि यहां पर अभी भी आजादी के 75 साल बाद भी जातिगत भेदभाव किया जाता है और यह एक तपके के लोगों को ही प्राथमिकता देता है और अनुसूचित जाति के बच्चों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है और उन्हें तंग किया जाता है. 


अनुसूचित जाति के लोगों ने सरकार और प्रशासन को चेतावनी देकर कहा है कि अगर जल्दी आरोपी प्रोफेसर और प्रिंसिपल की गिरफ्तारी नहीं की गई या सरकार द्वारा जल्द इस नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द नहीं की गई तो समुदाय के लोग एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन करने को भी मजबूर होंगे. जिसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी.