Chamba News: चंबा जिले के प्रवास पर पहुंचे लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने 1 अगस्त को अपना दौरा  स्थगित कर दिया और शाम शिमला के लिए रवाना हो गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, कुल्लू, मंडी , शिमला सहित हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों गुरुवार को में बादल फटने की घटनाओं से प्रदेश में हुई भारी तबाही के वजह से उन्होंने 1 अगस्त की शाम को मिंजर मेले की सांस्कृतिक संध्या में शामिल होने और 2 अगस्त को जिला चंबा के सभी कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया. 


विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पिछले 24 घंटे के दौरान हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हुई भारी बारिश के कारण कुल्लू मंडी तथा शिमला सहित पूरे प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी तबाही के कारण जान माल को भारी नुकसान हुआ है. इसलिए ऐसे क्षेत्रों में तुरंत राहत पर बचाव कार्य को आरंभ किया जा रहा है, जिसके लिए उन्हें जिला चंबा का तीन दिवसीय दौरा बीच में छोड़कर जाना पड़ रहा है. 


उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने इस विषय में शिमला में एक उच्च स्तरीय बैठक की. साथ ही विभिन्न संस्थाओं व विभागों को तुरंत राहत में बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं.  उन्होंने बताया कि शिमला जिला के रामपुर तथा कुल्लू जिला के मणिकर्ण घाटी में ज्यादा नुकसान की खबरें हैं. 


वहीं, उन्होंने कहा कि इस स्थिति में राहत व बचाव कार्यों के साथ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर आम आदमी को राहत पहुंचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है. इसलिए उनके द्वारा जिला चंबा का शेष प्रवास कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है.  लोक निर्माण मंत्री ने कहा क्योंकि सबसे ज्यादा नुकसान सड़कों का होता है. आपदा के समय में समाज के सभी वर्गों का दायित्व है कि सरकार और प्रशासन के साथ मिलकर लोगों की सेवा करें और  इस मुश्किल समय में उनका सहारा बनें. 


रिपोर्ट- सोमी प्रकाश भुव्वेटा, चंबा