देवेंद्र शर्मा/बरनाला: पंजाब के बरनाला जिले के विभिन्न विभागों के ठेका कर्मचारियों ने सोमवार को पंजाब सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. यह धरना कर्मचारियों ने कैबिनेट मंत्री मीत हेयर के आवास के सामने दिया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने चुनाव से पहले सभी ठेका कर्मियों को नियमित करने का वादा किया था, लेकिन सरकार में आने के 8 महीने बाद भी वे कम वेतन पर काम कर रहे हैं और उन्हें नियमित नहीं किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली MCD चुनाव के लिए CM जयराम ठाकुर ने किया प्रचार, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से की मुलाकात


प्रदर्शन कर रहे ठेका मुलाजिमों ने आगे कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री मीटिंग का टाइम देखकर मीटिंग से पहले मुकर जाते हैं. जब पंजाब स्तरीय प्रदर्शन किए जाते हैं तो वह मीटिंग का टाइम दे देते हैं, लेकिन मीटिंग से कुछ समय पहले ही मीटिंग कैंसिल कर दी जाती है. 


मुख्यमंत्री भगवंत मान और उनके मंत्री गुजरात चुनाव में ठेका कर्मियों को ठीक करने और बड़े पैमाने पर रोजगार देने के बारे में झूठ बोल रहे हैं, जबकि वास्तव में ऐसा कुछ नहीं है. इस मौके पर विस्तार से बात करते हुए प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने कहा कि वह लंबे समय से विभिन्न विभागों में ठेका प्रणाली में काम कर रहे हैं. 


 यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! ट्रेन में सफर करने से पहले पढ़ ले ये खबर, रेलवे ने कैंसिल की 150 से अधिक ट्रेनें


विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी ने वादा किया था कि सरकार बनाने के बाद उन्हें नियमित किया जाएगा, लेकिन सरकार बनने के 8 महीने बाद भी इन्हें नियमित नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज वे अपनी मांगों को लेकर मंत्री मीत हेयर के घर के सामने तीसरी बार सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.  अगर सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है, तो वह अपना संघर्ष तेज करेंगे और जरूरत पड़ने पर भूख हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे. 


Watch Live