शिमला: पहाड़ों में बरसात आते ही अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया हैं. बीते दिन भी शिमला के ढली में भूस्खलन के कारण 14 साल की बच्ची की जान गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में बरसात आते ही अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. बीते दिन भी शिमला के ढली में भूस्खलन हुआ. बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश के कारण शहर में जगह-जगह भूस्खलन होने से लाखों की संपत्ति का नुक्सान हो गया है.


भूस्खलन के कारण 14 साल की बच्ची की जान चली गई. हादसे में 2 घायल हैं. ढली बाईपास रोड के साथ चमियाणा में भूस्खलन होने से सड़क किनारे पार्क 2 गाड़ियां मलबे की चपेट में आ गई. 


गाड़ी अभी तक मलबे के नीचे दबी हुई है. इसे मौके से नहीं हटाया गया है. मौके पर अभी भी खतरा बना हुआ है क्योंकि एचआरटीसी वर्कशॉप वाली जगह के  पास चादर के शेड बने हुए हैं. जहां आने वाले समय में भी घटना दस्तक दे सकती है.


साथ ही नाले में पानी और मलबा आने से कई घंटों के लिए सड़क बंद रही. हालांकि मामले की सूचना मिलते ही लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी लगाकर सड़क को बहाल किया. 


नालों का पानी और मलबा साथ लगते ग्रामीणों के खेतों में जा पहुंचा, जिससे फसलें भी नष्ट हो गई हैं. वहीं, सड़क मार्ग बंद होने से स्कूल-कॉलेज और दफ्तर जाने वाले लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.