Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला की 250 उचित मूल्यों की दुकानों पर 4 सितंबर यानी कल भी राशनकार्ड धारक उपभोक्ताओं को सस्ता राशन नहीं मिल पाएगा. गौरतलब है कि बिलासपुर जिला में 1 लाख 16 हजार राशन कार्ड पंजीकृत है, जिन्हें सितंबर माह का राशन अभी तक नहीं मिला है और अधिकारियों के मुताबिक उपभोक्ताओं को 04 सितंबर तक का इंतजार करना पड़ेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बात की जानकारी देते हुए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग बिलासपुर के जिला नियंत्रक ब्रिजेन्द्र सिंह ने बताया कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के सम्बंधित सर्वर का जिम्मा एक कंपनी के पास था. जिससे संबधित डाटा NIC के पास शिफ्ट किया जा रहा है, जिसमें करीब तीन से चार दिन का समय लगेगा और तब तक राशन डिपुओं में इंस्टाल्ड पॉश मशीन काम नहीं करेगी. 


Bilaspur News: बिलासपुर में दो गुटों में जमकर चले लात घूंसे! जमकर हुई मारपीट, हिरासत में 4 युवक


इसलिए राशन कार्ड धारक उपभोक्ताओं को 04 सितंबर सस्ता राशन नहीं मिल पाएगा. साथ ही उन्होंने जिला के राशन कार्ड धारकों से अपील की है कि जब तक डाटा ट्रांसफर का कार्य चला हुआ है. तब तक वह राशन लेने के लिए डिपुओं में ना जाएं और 05 सितंबर को डाटा ट्रांसफर का कार्य पूरा होते ही उचित मूल्य की दुकानों पर राशन वितरण का कार्य सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा और कंप्लीट डाटा ट्रांसफर होने के बाद आने वाले समय में उपभोक्ताओं को सर्वर संबंधी किसी तरह की कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर