Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश में मस्जिद विवाद मामलों को लेकर चले विरोध प्रदर्शन के चलते प्रदेश के खराब होते माहौल के विरोध में बिलासपुर में विशाल रैली का आयोजन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं सर्व धर्म सद्भावना यात्रा के नाम से आयोजित इस रैली में कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं सहित विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संगठनों के लोगों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और यह यात्रा गुरुद्वारा चौक से मुख्य बाजार से होते हुए उपायुक्त कार्यालय परिसर तक निकाली गई. 


वहीं, इस यात्रा को लेकर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बंबर ठाकुर सहित स्थानीय लोगों का कहना है कि मस्जिद विवाद मामले के नाम पर भारतीय जनता पार्टी व हिन्दू संगठन के कुछ नेताओं द्वारा अपने राजनीति लाभ के लिए अलग-अलग जगहों पर विरोध प्रदर्शन कर शांति प्रिय प्रदेश का माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है और हिन्दू-मुस्लिम भाइयों को लड़ाने का काम कर सांप्रदायिक भावना को ठेस पहुंचाने का काम किया जा रहा है जो कि सरासर गलत है. 


प्रदेश में सभी धर्मों के लोग आपसी भाईचारे के साथ रहते हैं और एक दूसरे के त्योहारों में ही नहीं बल्कि सुख-दुख में भी बराबर भागीदारी अदा करते हुए आपसी प्रेम सद्भावना का संदेश देते हैं. ऐसे में मस्जिद के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेक कर प्रदेश का माहौल खराब करना सरासर गलत है, जिसके विरोध में बिलासपुर के लोगों ने एकजुट होकर सर्व धर्म सद्भावना यात्रा निकालकर यह संदेश दिया है कि प्रदेश की शांति को भंग करने वाले लोगों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


वहीं सद्भावना यात्रा के पश्चात धार्मिक व सामाजिक संगठनों के लोगों ने उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक के जरिये मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर प्रदेश की शांति को बनाये रखने व शांति भंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाने की मांग की है.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर