Shardiya Navratri 2024: पूरे भारत सहित जिला कुल्लू और मनाली में भी इन दोनों शारदीय नवरात्रों की धूप लगी हुई है. श्रद्धालु सुबह से मंदिर में पहुंचकर देवी देवताओं के दर्शन कर रहे हैं आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला कुल्लू और मनाली के हडिम्बा माता मंदिर, भेखली माता मंदिर, वैष्णो माता मंदिर दुर्गा माता मंदिर और शीतला माता मंदिर में भी नवरात्रि के 9 दिनों तक श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली. आज नवरात्रि के नौवें दिन भी सुबह से ही घाटी के विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.


बात करें, अगर घाटी की आराध्य देवी माता भुवनेश्वरी की जिन्हें भेखली माता के नाम से भी जाना जाता है. यहां पर भी भक्तों की भीड़ सुबह से ही माता के दर्शनों के लिए पहुंच रही है. भक्त मां के दरबार में हाजिरी लगाकर सुख समृद्धि का आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं. माता के पुजारी राकेश शर्मा और गिरधारी गौतम ने बताया कि माता भुवनेश्वरी के प्रति लोगों की गहरी आस्था है और दूर-दूर से लोग माता के दर्शनों के लिए यहां पर पहुंच रहे हैं.


उन्होंने कहा कि आज नवरात्रि का नौवां दिन है और इसके साथ ही आज से यहां पर तीन दिन से मेले का भी आगाज होता है. मेले के अंतिम दिन माता पूरे गांव की परिक्रमा करती है और यहीं से वे अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में भी अपनी हाजिरी लगती हैं.


शारदीय नवरात्र की अष्टमी आज, नाहन के शक्तिपीठ कालीस्थान मंदिर में श्रद्धालुओं ने नवाया शीश


वहीं, माता के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु सुनील कपूर ने कहा कि उनकी माता के प्रति गहरी आस्था है और माता घाटी की आराध्य देवी हैं. ऐसे में देवी आज नवरात्रि के दिन माता के दर्शन के लिए यहां पर पहुंचे हुए हैं. उन्होंने कहा कि दूर-दूर से श्रद्धालु माता के दर्शनों के लिए यहां पर आ रहे हैं.