शिमला/आकाश: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ऐतिहासिक गेयटी थिएटर में आठवें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में देश-विदेश की 86 फिल्मों की स्क्रीनिंग की जा रही है. तीन दिन तक चलने वाले इस अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में मशहूर फिल्म निर्देशकों की फिल्में प्रदर्शित की जा रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Hartalika Teej 2022: हरतालिका तीज पर ऐसे करें मां पार्वती और महादेव की पूजा, जानें शुभ मुहूर्त


साल 1887 में बने शिमला के ऐतिहासिक गेयटी थिएटर में हो रहे इस फिल्म फेस्टिवल के लिए देश-विदेश से बड़ी हस्तियां शिमला में जुटी हैं. इंटरनेशनल फेस्टिवल में सिंगापुर, लेबनान, कनाडा और अमेरिका की 17 फिल्मों की स्क्रीनिंग की जा रही है. इसके अलावा फेस्टिवल में 34 भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी. खास बात यह है कि अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय फिल्मों के बीच फेस्टिवल में चार पहाड़ी फिल्मों की भी स्क्रीनिंग हो रही है.


Lumpy virus: पशुओं में तेजी से फैल रहा लंपी वायरस, पंजाब सरकार ने वैक्सीनेशन का दिया आदेश


शिमला में हो रहे अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के डायरेक्टर पुष्पराज ने बताया कि साल 2022 में आठवां फिल्म फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है. इस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत साल 2015 में हुई थी. फिल्म फेस्टिवल के जरिए लोगों को कला से जुड़ी बेहतरीन फिल्में दिखाने की कोशिश की जा रही है. इस फिल्म फेस्टिवल से न केवल लोगों को बेहतरीन फिल्मों के बारे में जानने का मौका मिलेगा बल्कि कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चे भी एक-दूसरे से सीख कर आगे बढ़ सकेंगे. 


Watch Live