Shimla News: विश्व विख्यात पहाड़ों की रानी शिमला में प्राकृतिक आपदा के बाद जीवन पटरी पर लौट आया है. दुनिया भर में मशहूर पर्यटन स्थल पहाड़ों की रानी शिमला में प्राकृतिक आपदा में खोई पर्यटकों की रोनक लौट आई है. धीरे-धीरे देश व दुनिया भर से पर्यटक शिमला पहुंचने लगे है. जिससे पर्यटन कारोबार से जुड़े कारोबारियों के चेहरों पर रौनक लौट आई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Nahan News: नाहन में BJP पर गरजे उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, कहा- राज्य को कर्ज में डुबोया


वहीं, देश व दुनिया भर के अलग-अलग हिस्सों से पहाड़ों की रानी शिमला पहुंचे पर्यटकों का कहना है कि शिमला में सब कुछ सामान्य है. शिमला पूरी तरह मानसून में आई आपदा से पूरी तरह उभर चुकी है. जीवन पूरी तरह सामान्य हो गई है. किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आ रही है. पर्यटक आसानी से घूम रहे है और आसानी से ही रहने की सुविधा मिल रही है. उन्होंने कहा कि शिमला का मौसम काफी अच्छा बना हुआ है. जिसका वो लुप्त उठा रहे है. 


वहीं, शिमला में पर्यटन कारोबार से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि जीवन पटरी पर लौट आया है. देश व दुनिया भर से पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं. कारोबार धीरे धीरे गति पकड़ रहा है और स्थिति सामान्य हो रही है. 


Hina Khan Latest Photos: हिना खान को ब्लैक ड्रेस में देख फैंस हुए दीवाने


जानकारी के लिए बता दें, बिते दो महीने यानी की जुलाई और अगस्त के महीने में हिमाचल ने भयंकर आपदा देखी थी. जिसमें राज्य को करोड़ों का नुकसान हुआ है. वहीं, सैकड़ों लोग की मौत हो गई है. इतना ही नहीं कई लोग बेघर हो गए हैं. वहीं, सड़कें, बिजली, पानी सहित तमाम योजनाए भी इस तबाही में उजड़ गए.