Shimla Landslide Rescue Operation News: शिमला के शिव बावड़ी में हुए भीषण लैंडस्लाइड में आज रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हो गया है. इस हादसे के 11वें दिन सभी 20 शवों को बाहर निकाल लिया गया है. एनडीआरएफ ने आज यानी गुरुवार को 3 शव शव बरामद किए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

याद ही होगा आपको कि 12-13 अगस्त को शिमला में भारी बारिश से क्या तबाही मची थी.  शिमला के शिव मंदिर में भूस्खलन इमारत पूरी तरह से बह गया. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है. वहीं ये हादसा इतना भयानक था कि यहां दबे लोगों के शवों को निकालने में कुल 11 दिन लग गए. 


वहीं, इस हादसे के बाद शिव मंदिर में बचाव कार्यों की निगरानी के लिए खुद सीएम सुक्खू वहां पहुंचे थे. उन्होंने तुरंत ही लोगों की जान बचाने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ काम करवाया. 


साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार फंसे हुए लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. आखिरी उम्मीद तक काम किया जाएगा और जितनी जिंदगी बचा सकते हैं, उन्हें बचाएंगे. हालांकि ऐसा ना हो सका और इसमें 20 लोग मारे गए. 


बता दें कि 13 से 15 बीच हुई भारी बारिश के कारण जहां हिमाचल प्रदेश में काफी नुकसान हुआ था वहीं बीते दो दिन से हिमाचल में लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण कई दुखद समाचार भी सामने आ रहे हैं. आज यानी वीरवार को कुल्लू में 8 इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढह गई और इतना ही नहीं बल्कि पिछले 24 घंटों में अब तक 12 लोगों की मौत की खबर भी सामने आ रही हैं. 


मौसम विभाग द्वारा हिमाचल में पिछले दो दिन से रेड अलाट जारी किया हुआ था लेकिन अब कल यानी शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट ही जारी किया हुआ है. 


यह भी पढें: Nahan News: हिमाचल के नाहन में स्क्रब टाइफस व डेंगू के मामले बढ़े, CMO ने टैस्टिंग के दिए आदेश


(For more news apart from Shimla Landslide Rescue Operation News, stay tuned to Zee PHH)