समीक्षा राणा/शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला एक बार फिर पटरी पर लौटती नजर आ रही है. लगातार तीन दिन हुई बारिश के कारण राजधानी में काफी तबाही मची. हालांकि अब यहां हालात सामान्य होते नजर आ रहे हैं. लगातार हुई बारिश के बाद कई जगहों पर लैंडस्लाइड और पेड़ गिरने के कारण काफी समय तक यातायात भी प्रभावित रहा, लेकिन अब अधिकतर सड़कों पर बसें चलाने का कार्य शुरू कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिमला में 80 प्रतिशत रेस्टोरेशन का कार्य हुआ पूरा 
डीसी शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि 80 प्रतिशत रेस्टोरेशन कार्य पूरा हो गया है जबकि 20 प्रतिशत कार्य आने वाले दिनों में पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अब परिस्थिति सामान्य हो रही है. आदित्य नेगी ने कहा कि लगातार तीन दिन तक हुई भारी बारिश के कारण हालात जरूर खराब हुए थे, लेकिन अब सब कुछ सामान्य हो रहा है.


ये भी पढ़ें- राजस्थान सरकार की ओर से हिमाचल प्रदेश को 15 करोड़ रुपये की अर्थिक मदद


प्रशासन द्वारा हटाए जा रहे कुछ पेड़
इसके अलावा कहा कि शिमला में अब परिस्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है, जो लोग बेघर हुए हैं उन्हें भी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है और प्रशासन द्वारा उन्हें हर तरह की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है. डीसी शिमला ने कहा कि शिमला की सुंदरता और आबोहवा शिमला के कई साल पुराने पेड़ों से हैं, लेकिन कई बार लोग अपने निजी हित के लिए पेड़ों को हटाने के लिए अर्जी लेकर आते हैं, जिन्हें स्वीकारा नहीं जाता है. उन्होंने कहा कि प्रशासन को जहां लगता है कि जो पेड़ खतरे की जद में हैं तो उन्हें कटवा दिया जाता है.


ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने BJP नेताओं पर लगाया गंभीर आरोप


आदित्य नेगी ने पर्यटकों को घूमने के लिए किया आमंत्रित
आदित्य नेगी ने बताया कि पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कई योजनाएं लाई जाएंगी, हालांकि फिलहाल परिस्थिति सामान्य है और पर्यटकों को शिमला आने के लिए आमंत्रित भी किया जा रहा है. 


WATCH LIVE TV