संदीप सिंह/मनाली: मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है. आए दिन यहां के तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. दिन के वक्त चिलचिलाती गर्मी पड़नी शुरू हो गई है. हालांकि आज सुबह दिल्ली एनसीआर में मौसम सामान्य था. यहां सुबह के वक्त बादल छाए हुए थे और ठंड़ी हवाएं चल रहीं थी. बीते कुछ दिनों से दिल्ली एससीआर के लोग भीषण गर्मी और हीट वेव से परेशान थे, लेकिन आज सुबह मौसम के बदले मिजाज से लोगों को थोड़ी राहत मिली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिमाचल प्रदेश में खुशनुमा हुआ मौसम
दिल्ली का तापमान अभी से 40.4 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस तक पहुंच गया है. राजधानी के कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां का तापमान 41.4 ड‍िग्री तक दर्ज किया गया है. वहीं, अगर पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की बात की जाए तो यहां के कई इलाको में अप्रैल में भी बर्फबारी हो रही है. प्रदेश के खूबसूरत पर्यटक स्थल मनाली में मौसम ने करवट बदली है. मनाली में बीते 24 घंटे से रुक-रुककर बारिश हो रही है. 


ये भी पढ़ें- Himachal News: हिमाचल प्रदेश में वनों को आग से बचाने के लिए महिलाओं को दी जा रही ट्रेनिंग


इन इलाको में हो रही बर्फबारी 
वहीं, आज सुबह ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया. पश्चिमी विक्षोभ के चलते बीते 24 घंटे से मनाली और आसपास के इलाकों में मौसम खराब है. यहां लगातार बारिश का दौर जारी है. आज सुबह से ही अटल-टनल, सोलंग वैली और रोहतांग के आस-पास वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है. 


हिमाचल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में अगले 2 से 3 घंटे में हो सकती है बरसात
वहीं, आईएमडी हिमाचल प्रदेश की ओर से ट्वीट किया गया है, जिसमें राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में अगले दो से तीन घंटे तक हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. आईएमडी हिमाचल की ओर से राज्य के अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि, भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की भी संभावना जताई गई है. 


ये भी देखें- Himachal Pradesh Tourist place: हिमाचल प्रदेश का ये हिल स्टेशन है बेस्ट टूरिस्ट प्लेस, 2050 में होगी ऐसी तस्वीर



कई क्षेत्रों में जारी हुआ आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जारी किए मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले तीन दिन 19, 20 और 21 अप्रैल को लाहौल-स्पीति और किन्नौर को छोड़कर ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश, आंधी और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 


WATCH LIVE TV