ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: विकासखंड शिलाई की ग्राम पंचायत कांडो-भटनोल क्षेत्र के कुछ दबंगों ने बोहल गांव का सड़क मार्ग बंद कर दिया. दबंगों ने बाकायदा जेसीबी मशीन से सड़क में बड़ा सा गड्ढा खोदकर सड़क मार्ग को बंद कर दिया है. गांव में आवाजाही सहित नगदी फसलों की ढुलाई ठप हो गई है. ऐसे में मजबूर ग्रामीणों ने इस संबंध में शिलाई पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगभग 10 वर्ष बोहल गांव को लंबी जद्दोजहद के बाद सड़क की सुविधा मिली थी. क्षेत्र के लोगों को सड़क मार्ग का भरपूर लाभ हो रहा था, लेकिन अचानक कुछ दबंगों ने सड़क में बड़ा सा गड्ढा बना दिया और सड़क मार्ग को बंद कर दिया. इस लिंक रोड को पूर्व सांसद शिमला धनीराम शांडिल द्वारा दी राशि से बनाया गया. इसके बाद 2014-15 में शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान ने इस मार्ग पर अतिरिक्त बजट देकर गांव बोहल तक इस मार्ग को पहुंचाया.


Shimla के एक निजी होटल में 'गौ मांस' पकाकर खाने का मामला आया सामने


ग्रामीण इसी लिंक रोड़ से अपने निजी वाहनों से रोजाना शिलाई बाजार, कॉलेज और अस्पताल आते जाते हैं. थोड़ी दूरी पर बने प्राइमरी स्कूल व आंगनबाड़ी में छोटे-छोटे बच्चे शिक्षा ग्रहण करने आते हैं. गांव के लोग नकदी फसलें भी इसी मार्ग से शिलाई व पांवटा साहिब सब्जी मंडी तक पहुंचाते हैं, लेकिन आजकल सड़क मार्ग बंद होने की वजह से सारे काम ठप हो गए हैं. गांव में सभी परिवारों ने नकदी फसल उगाई है. इस समय टमाटर दो हजार के करीब प्रति कैरेट बिक रहा है, लेकिन इस गांव के लोगों की बेश कीमती फसल खेतों और सड़क पड़ी खराब हो रही है.


ग्रामीणों ने बताया कि बीते 2 अक्टूबर को कांडो गांव के कुछ दबंग जेसीबी लेकर स्कूल से कुछ ही दूरी पर बनी कैंची के पास आए और बीच सड़क पर मशीन से बहुत बड़ा गद्दा बना दिया. मशीन की आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पर आए और जेसीबी चालक से पूछा कि सड़क को क्षतिग्रस्त क्यों किया जा रहा है, तो मौका पर वहां मौजूद आरोपी हमलावर हो गए और धमकियां देने लगे कि हमारी मर्जी है, प्रशासन भी हमारा, सरकार भी हमारी तुम जो मर्जी करो. 


Haryana Vidhansabha Chunav के एग्जिट पोल पर अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा...


ग्रामीणों ने बताया कि यह कांडो गांव के नंबरदार, ढिमेदार, भाजपा-कांग्रेस के दबंग गांव के लोगों को हमेशा दबा कर रखते हैं. किसी भी चुनाव के दौरान उनकी पार्टी के पक्ष में वोट डालने का भी दबाव बनाते हैं. ग्रामीणों ने विरुद सार्वजनिक मार्ग को बंद करने पर इनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने और बंद मार्ग को तुरंत खोलने की मांग की है. शिलाई थाना के जांच अधिकारी ने मामला दर्ज होने की पुष्टि करते हुए बताया है कि आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है. इस मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है.


WATCH LIVE TV