समीक्षा कुमारी/थुनाग: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों जगह-जगह बाढ़ और लैंडस्लाइड हो रहे हैं, जिसकी वजह से लोगों का काफी नुकसान भी हो रहा है. इसी सब को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और बाढ़ पीडितों से मिलकर उनकी हर संभव मदद का आश्वासन दे रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम सुक्खू ने बाढ़ पीड़ितों का मदद का किया ऐलान
सीएम सुक्खू आज मंडी जिला की सिराज विधानसभा क्षेत्र के थुनाग उपमंडल पहुंचे जहां उन्होंने बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लिया और पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया. इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को थुनाग के साथ बहते नाले तटीयकरण के भी निर्देश दिए ताकि भविष्य में इस तरह की आपदा से बचाव किया जा सके. 


ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh News: खराब मौसम के चलते मनाली-लेह राजमार्ग बंद


बाढ़ प्रभावितों को हर संभव मदद का दिलाया भरोसा 
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जिस परिवार का मकान बाढ़ में बह गया है, उसे सरकार की ओर से सुरक्षित स्थान पर मकान के निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध करवाई जाएगी. उन्होंने स्थानीय प्रशासन को बाजार से जल्द से जल्द मलबा हटाने के भी आदेश दिए. मुख्यमंत्री ने थुनाग बाजार का व्यापक दौरा कर नुकसान का जायजा लिया और बाढ़ प्रभावितों को भरोसा दिलाया कि प्रदेश सरकार इस विपदा की घड़ी में उनके साथ है. सीएम ने कहा कि उनके पुनर्वास के लिए भी हर संभव मदद की जाएगी. 


मौके पर ये अधिकारी रहे मौजूद
इस दौरान हिमाचल प्रदेश सहकारी बैंक के निदेशक लाल सिंह कौशल, प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव व मिल्कफेड के पूर्व अध्यक्ष चेत राम ठाकुर, कांग्रेस नेता नरेश चौहान, पवन ठाकुर व अन्य पदाधिकारी, उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक सौम्य साम्बसिवन सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. 


ये भी पढ़ें- Farmer News: बंजर पड़ी भूमि पर कर सकते हैं ये खेती, होगी लाखों की आमदनी


बता दें, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बीते दिन लाहौल-स्पिति व कुल्लू जिला के हवाई सर्वेक्षण के बाद मंडी पहुंचे थे जहां उन्होंने भ्यूली स्थित ब्यास सदन व मंडी गुरुद्वारा साहिब में स्थापित राहत शिविरों में बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उनका हाल जाना था. इस दौरान उन्होंने शिविरों में रह रहे बाढ़ पीड़ितों को 25-25 हजार रुपये देने की घोषणा की थी जबकि पंडोह में बाढ़ प्रभावित परिवारों को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की थी. 


WATCH LIVE TV