Nalagarh News: औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत झाड़माजरी में स्थित विप्रो फैक्ट्री में जहरीले केमिकल से तीन मजदूर बुरी तरह से झुलसने का मामला सामने आया है, जिनमें एक ही हालत को गंभीर देखते हुए उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है जबकि दो मजदूरों का निजी अस्पतालों में इलाज करवाया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि कंपनी में मजदूर काम कर रहे थे. ऐसे में जहरीले केमिकल की जद में आने के कारण तीन मजदूर घायल हो गए और तीनों मजदूरों के घायल होने के बाद कंपनी में काम करने वाले सभी मजदूरों ने एकत्रित होकर कंपनी प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष व्यक्त किया है और कंपनी प्रबंधन पर शोषण के भी गंभीर आरोप लगाए हैं.


कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा से भरा अपना नामांकन पत्र, जीत को लेकर दिखे आश्वस्त


मजदूरों का कहना है कि वह कई-कई सालों से इस कंपनी में काम कर रहे हैं और बार-बार सुरक्षा कवच को लेकर कंपनी प्रबंधन से मांग करते हैं, लेकिन कंपनी प्रबंधन द्वारा उन्हें सुरक्षा के मद्देनजर कोई भी सुरक्षा कवच उपलब्ध नहीं करवाया गया है, जिसके चलते अब यह तीन मजदूर बुरी तरह से झूलसे हैं. उन्होंने सरकार और प्रशासन से कंपनी प्रबंधन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है. ताकि आगे से किसी मजदूर के साथ ऐसी घटना ना हो सके. 


वहीं, इसपर विप्रो ने अपने बयान में कहा कि हमारा प्राथमिक ध्यान हमेशा हमारे साथ जुड़े सभी कर्मियों की सुरक्षा और भलाई पर रहा है. हमारे पास मजबूत सुरक्षा प्रक्रियाएं हैं और यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है.


घटना के समय, हमने ऑपरेटर को ईएसआई अस्पताल काठा और फिर पीजीआई चंडीगढ़ पहुंचाया. हम सक्रिय रूप से चिकित्सा से जुड़ी चीजों की निगरानी कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आवश्यक उपचार प्रदान किए जाएं. साथ ही बताया कि प्रक्रियाओं के अनुसार हम घटना की गहन जांच करेंगे.  घटना की रिपोर्ट के आधार पर हम अगले कदम पर फैसला करेंगे.


रिपोर्ट- नंद लाल, नालागढ़