Raksha Bandhan 2022: अगस्त का महीना शुरू हो चुका है. इस महीने में कई सारे त्योहार पड़ते हैं. ऐसे में भाई-बहन का पवित्र त्योहार रक्षा बंधन भी नजीदक आ रहा है. हर तरफ इसे लेकर बाजारों में राखियां मिलना शुरू हो गई हैं. हर तरफ मार्केट में रोनक बनी हुई है. इस बीच हिमाचल प्रेदश डिफेंस वुमेन वेलफेयर एसोसिएशन ने 5 हजार तिरंगा कलर की राखियों को बनाने में जुटा है. दरअसल, फौजी देश की रक्षा के लिए हर दिन बार्डर पर तैनात रहते हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा के लिए महिलाओं ने यह कदम उठाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिमाचल कैबिनेट मीटिंग का बड़ा फैसला, NHM के तहत 320 पदों को भरने की मिली मंजूरी


बता दें, यह राखियां आने वाले 3-4 दिनों में तैयार होकर उत्तर भारत में देश की सरहद पर डटे जवानों के लिए भेजी जाएंगी. मंडी में डिफेंस वुमेन वेलफेयर एसोसिएशन की महिलाएं रक्षा बंधन के गीत की गुनगुनाहट के साथ खुद ही अपने हाथों से तिरंगा के रंग के रेशमी धागे से राखियां बनाने में जुटी हैं. 


राज्यपाल ने लोगों से की अच्छा इंसान बनने की अपील, बोले-आजादी के 75 वर्षों का आत्मचिंतन जरूरी


जानकारी के अनुसार, यह सभी राखियां ट्रांजिट कैंप भेजी जाएंगी. जिसके बाद इन्हें ग्लेशियर, जम्मू कश्मीर और लेह लद्दाख में सैनिकों के लिए भेजा जाएगा. एसोसिएशन की अध्यक्षा आशा ठाकुर ने बताया कि इस साल हमारी टीम 11 हजार राखियां सरहदों पर तैनात सैनिकों के लिए भेजेगी, जिनमें से 5,000 तिरंगा रंग की राखियां हैं. ये सभी राखियां महिलाएं खुद बना रही हैं.उन्होंने बताया कि 11 अगस्त को रक्षा बंधन है और उससे पहले ही यह सभी राखियां फौजी भाईयों को भेज दिया जाएगा. 


हिमाचल कैबिनेट मीटिंग का बड़ा फैसला, NHM के तहत 320 पदों को भरने की मिली मंजूरी


हम सभी जानते हैं कि देश के जवान हमारी सुरक्षा के लिए हर दिन हर मौसम में अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए भी हमेशा डटे रहते हैं. वो किसी भी त्योहार पर अपने घर पर नहीं जाते हैं. ऐसे में यह पहल उन्हें खुशी देगी. 


Watch Live