Tomato Price Today: आम आदमी महंगाई के बोझ से परेशान इस वक्त परेशान हो चुका है. जहां एक ओर टमाटर के दाम बढ़ रहे हैं. वहीं,  अब हरी सब्जियों के दाम भी बढ़ गए हैं.  सब्जियों के लगातार बढ़ रहे रेट से आम आदमी का बजट पूरे तरह से बिगड़ गया है. वहीं लोगों का टमाटर के बिना खाने की थाली से खाने का स्वाद चला गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Manoj Muntashir ने हाथ जोड़ 'आदिपुरुष' के डायलॉग्स पर मांगी माफी, कहा-बजरंग बली सब पर कृपा करें


देश के तमाम राज्यों में सब्जियों के दाम सातवें आसमान पर पहुंच गए हैं.  सब्जियों के बढ़ते दाम ने खाने के स्वाद के साथ बजट भी बिगाड़ दिया है. जो टमाटर अभी तक 80 से 100 रुपये किलो तक बिक रहा था. अब वही  टमाटर की कीमतें 120 रुपये से लेकर 160 रुपये तक पहुंच चुकी है. 


जानकारों के मुताबिक, भारी बारिश की वजह से टमाटर सहित तमाम सब्जियों की सप्लाई चेन में रुकावट के चलते सब्जियों के दाम में रेकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है. प्याज, फूलगोभी, मिर्च, अदरक जैसी अन्य सब्जियों की कीमतें समान्‍य से ज्‍यादा बढ़ चुकी हैं. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सब्‍जी विक्रेताओं ने कहा कि अच्छी टमाटर खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत 120 रुपये प्रति किलो है. साथ ही ये भी बताया कि इसके दाम कब कम होंगे इसकी जानकारी नहीं है. 


बता दें, पठानकोट में टमाटर  का होलसेल रेट 80 रुपये है.  टमाटर विक्रेताओं ने बातचीत में बताया कि पंजाब की टमाटर की फसल आना बंद हो गई है. जिस कारण अब हिमाचल के दूरदराज क्षेत्रों से टमाटर पंजाब में पहुंच रहा है.  यही कारण है कि लोकल टमाटर ना मिलने के कारण टमाटर के होलसेल  रेट 80 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं. 


जबकि दुकानदारों की तरफ से घरों में इस टमाटर की बिक्री 100 से 120 रुपये में कई जा रही है.  फड़ी ओर रेहड़ी वालों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से टमाटर 80 से रुपये प्रति किलो मिल रहा है और उन के द्वारा 100 से 120 रुपये प्रति किलो बेचा जा रहा है क्योंकि टमाटर को लेकर आने-जाने में ही काफी खर्चा हो जा रहा.  


राजधानी दिल्ली की बात करें, तो यहां शुक्रवार को 120-150 रुपये किलो टमाटर बिक रहा था. इसके साथ ही अगर हिमाचल की बात करें, तो राज्य में 80 से 120 किलो टमाटर बिक रहे हैं.