Turkey Earthquake Live Upadate: तुर्की और सीरिया में भूकंप के कारण अब तक हजारों लोगों को मौत हो चुकी है. इस बीच रूंह कंपा देना वाला एक वीडियो सामने आया है,जिसमें एक मां ने अपने आखिरी सांस के साथ अपने बच्चे को जन्म दिया और फिर दम तोड़ दिया. सबसे पहले आप भी देखिए ये वीडियो...



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुर्की और सीरिया में सोमवार को आए भूकंप की वजह से भारी तबाही मची है. ऐसे में आज पूरा विश्व तुर्की के साथ खड़ा है. यहां की हर एक फोटो और वीडियो इंसान की रूंह कंपा दे रही है. हजारों की संख्या में लोगों का मौत हुई है.  ऐसे में एक इमोशनल करने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें मलबे के नीचे दबी एक प्रेगनेंट महिला ने बच्चे को जन्म दिया, इसके बाद महिला की मौत हो गई है. ऐसे में जब इस बच्चे की मलबे से किलकारी सुनाई दी तो रेस्क्यू टीम ने उसे तुरंत बाहर निकाला. 


Hina Khan: हिना खान के नए लुक ने फैंस को बनाया दीवाना, बॉडीकॉन ड्रेस में शेयर की फोटो


बता दें, ये वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट हुई है. ट्विटर यूजर ने वीडियो पोस्ट किया है. उसके मुताबिक,  एक महिला, जिसकी पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है. उसने मलबे में फंसने के दौरान बच्चे को जन्म दिया. ऐसे में बचावकर्मी की मदद से बच्चे को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया हालांकि, इस दौरान महिला की मौत हो गई. 


जानकारी के मुताबिक, बच्चे ने जिस समय जन्म लिया, उस वक्त उसकी मां अलेप्पो सीरिया में भूकंप के मलबे के नीचे दबी थी. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स बच्चे को सीने से लगाकर तेजी से भाग रहा है. ऐसा लग रहा है कि वो  शायद वो उसको जल्द से जल्द मेडिकल ट्रीटमेंट दिलवाना चाहता है, ताकि बच्चे की जान बच सके. इस बीच वीडियो में  बाकी लोग भी इस शख्स से कुछ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, इस बीच अच्छी बात ये रही कि बच्चा अब सुरक्षित है. 


आपको बता दें, सोमवार को तुर्की और सीरिया में आए भूकंप ने भीषण तबाही मचाई है. इस भूकंप की तीव्रता 7.8 थी. जहां एक तरफ तमाम लोगों की जान जा चुकी है, तो वहीं इसके अलावा हजारों लोग लापता हैं और हजारों की संख्या में लोग घायल भी हैं. वहीं, दूसरी ओर हर तरफ मलबा हटाने का काम चल रहा है. वहीं इस भूकंप को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का एक दावा भी सामने आया है. WHO ने कहा है कि भूकंप की वजह से मरने वालों की संख्या 8 गुना बढ़ सकती है. 


Watch Live