राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में भारतीय जनता पार्टी द्वारा भाजपा विधायक सतपाल सत्ती की अगुवाई में राहुल गांधी द्वारा विदेशी दौरे के दौरान सिखों को लेकर दिए गए बयान को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग इकट्ठा हुए और उन्होंने राहुल गांधी के इस बयान को लेकर प्रदर्शन व नारेबाजी की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने तख्तीयों पर अलग-अलग स्लोगन लिखकर अपना विरोध जताया. इस दौरान सभी वक्ताओं ने राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को लेकर निंदा की है. मीडिया से रूबरू होते हुए भाजपा विधायक सतपाल सत्ती ने जानकारी देते हुए बताया कि देश के विपक्षी नेता और कांग्रेस पार्टी के लीडर राहुल गांधी जब-जब विदेश जाते हैं तो वह हमेशा देश विरोधी ताकतों के साथ मिलते हैं और मिलने के साथ-साथ वहां पर देश विरोधी बयान भी देते हैं, जिससे देश की साख को नुकसान होता है और हमारा आपसी भाईचारा भी बदनाम होता है.


Kangra में बढ़ सकती है गिद्धों की संख्या, 506 नए घोंसलों में पाए गए करीब 2500 अंडे


अभी जब राहुल गांधी अमेरिका गए तो उन्होंने वहां भी एक भ्रांति पैदा की. 'भारत में जो सिख भाई हैं उन लोगों का गुरुद्वारे में जाना मुश्किल हो गया है. उन्हें कडा और पगड़ी पहनने की मनाही है. उस बयान की पूरे देश के अंदर चर्चा हुई. बुद्धिजीवी लोगों ने उनके इस बयान का विरोध किया, यहां तक की विदेश में बैठे लोगों ने भी इसकी निंदा की है. 


सतपाल सत्ती ने कहा, जिन्होंने पंजाब के अंदर आतंकवाद को बढ़ावा देकर 30 हजार लोगों का कत्ल करवाने में अपना सहयोग दिया था और बाद में इसी आतंकवाद की आड़ में अमृतसर साहिब में गोल्डन टेंपल में उसके अंदर मिलिट्री को भेजा था. वहीं, 1984 में जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या हुई थी उस समय हजारों सिख भाइयों के गले में टायर डालकर अलग-अलग जगहों पर जिंदा जलाया गया. यह सब दिल्ली के अंदर हुआ.


जनमानस की समस्याओं का तुरंत निपटारा सुनिश्चित करें अधिकारी: प्रो.चंद्र कुमार चौधरी


उन्होंने कहा कि उस समय कांग्रेस के लोगों ने इसे बढ़ावा दिया, जिनमें जगदीश टाइटलर एचडीएल भगत और कमलनाथ समेत कई लोग शामिल थे. कर्नल रावेरो ने अपनी किताब में भी लिखा था कि जब दिल्ली दंगों के बारे में उन्होंने राजीव गांधी से बात की थी तो उनको भी चुप रहने के लिए कहा गया. ऐसे तथ्य इन परिवारों के विरोध में हैं.


यह परिवार विदेश में जाकर इस प्रकार के बयान दे रहा है, लेकिन राहुल गांधी देश के अंदर अराजकता फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कभी नहीं बोलते आज उनको आग्रह किया है कि वह इस प्रकार के बयान देना बंद करें. वह समाज के ताने-बाने को तोड़ना चाहते हैं. वह समाज को फिर से लड़ाना चाहते हैं, जैसा कि उन्होंने पंजाब के अंदर पहले किया है उसी के विरोध में आज यह धरना प्रदर्शन किया गया है ताकि वह इस प्रकार के बयान दोबारा ना दें.


WATCH LIVE TV