Sirmour News: जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र को मोदी सरकार ने हाल ही में एसटी का दर्जा देने को लेकर कानून पास किया है और फाइल प्रदेश की कांग्रेस सरकार को भेजी है, लेकिन अभी तक प्रदेश कांग्रेस सरकार द्वारा फाइल को क्लियर न करने और अधर में लटकाने के चलते क्षेत्र की युवाओं में रोष पनपा है और लगातार युवा प्रदेश सरकार से फाइल क्लीयर करने और क्षेत्र के लोगों को लाभ देने की गुहार लगा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विश्व कप के मुकाबले के लिए धर्मशाला दक्षिण अफ्रीका की टीम, 17 अक्टूबर को होगी नीदरलैंड से भिड़ंत 


इसी मांग को लेकर आज क्षेत्र के युवाओं ने भारी संख्या में डीसी कार्यालय पहुंचकर प्रदेश सरकार को ज्ञापन प्रेषित किया है. जिसमें जल्द से जल्द क्षेत्र को ST का दर्जा दिए जाने की गुहार लगाई है.


 Navratri: नवरात्रों के लिए धर्मशाला, चिन्तपूर्णी और ज्वाला जी के लिए शुरू होंगी बस सेवा 


मीडिया से रूबरू हुए युवाओं ने बताया कि  देश की मोदी सरकार ने 1977 से चली आ रही गिरीपार क्षेत्र की मांग को मोहर लगाते हुए क्षेत्र के लोगों को तोहफा दिया औऱ केंद्र सरकार ने फाइल प्रदेश सरकार को भेजी है, लेकिन बीते दो माह से प्रदेश की कांग्रेस सरकार फाइल क्लियर नहीं कर रही है और क्षेत्र के लोगों को मिलने वाले लाभ से वंचित रखा जा रहा है. 


उन्होंने बताया कि आज एक बार फिर ज्ञापन डीसी सिरमौर की मार्फत प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजा जा रहा है जिसमें जल्द से जल्द क्षेत्र को ST का दर्जा देने की गुहार लगाई गई है.