Kedarnath Helicopter News: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शनिवार को एक बड़ा हादासा होते-होते टल गया. एमआई-17 हेलीकॉप्टर द्वारा ले जाया जा रहा एक खराब हेलीकॉप्टर आसमान से अचानक जमीन पर गिर गया. मामला केदारनाथ पैदल मार्ग के रामबाड़ा का है. बताया जा रहा है कि केदारनाथ धाम में क्रिस्टल कंपनी का एक हेलीकॉप्टर खराब हो गया था, जिसे ले जाने के लिए एमआई-17 हेलीकॉप्टर को बुलाया गया था. जैसे ही एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी वैसे ही थोड़ी दूर पहुंचने के बाद उससे बंधा खराब हेलीकॉप्टर टूटकर आसमान से नीचे गिर गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गनीमत रही कि जिस समय यह खराब हेलीकॉप्टर जमीन पर गिरा, उस दौरान आसपास में कोई मौजूद नहीं था. बताया जा रहा है कि खराब हेलीकॉप्टर काफी ऊंचाई पर पहुंचने के बाद अपना सुतंलन खो बैठा था. फिलहाल इस हादसे मे किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. इससे पहले मई महीने में केदारनाथ धाम में पायलट की सूझबूझ से भी बड़ा हादसा होने से टल गया था. केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरने वाले हेलीकॉप्टर के पालयट ने इमरजेंसी लैंडिंग की थी.


ये भी पढे़ं- नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के आधिकारिक आवास पर ड्रोन से कौन रख रहा नजर


हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी होने पर पायलट ने धैर्य रखते हुए सुरक्षित लैंडिंग कराई, जिससे 6 लोगों की जान बच गई थी. हेलीकॉप्टर ने सेरसी से केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरी थी. रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवार ने बताया, कि हेलीकॉप्टर सुबह सेरसी से केदारनाथ की ओर जा रहा था. 


केदारनाथ हेलीपैड से 100 मीटर पहले तकनीकी खराबी होने के कारण हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी. इन दिनों उत्तराखंड में खराब मौसम की वजह से कई इलाकों में प्रशासनिक अमले को पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मूसलाधार बारिश से भूस्खलन की कई खबरें पिछले दिनों आई थीं, वहीं हाल ही में घनसाली के जनख्याली में बादल फटने से दो लोगों की मौत भी हो गई थी.


(एजेंसी/आईएएनएस)