नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के आधिकारिक आवास पर ड्रोन से कौन रख रहा नजर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2407034

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के आधिकारिक आवास पर ड्रोन से कौन रख रहा नजर

Himachal Pradesh Vidhansabha Monsoon Session: हिमाचल प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र के चौथे दिन सदन में खूब गहमा-गहमी हुई. सदन में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर उनकी निगरानी करने का आरोप लगाया.

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के आधिकारिक आवास पर ड्रोन से कौन रख रहा नजर

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र का आज चौथा दिन है. सुबह से ही सदन में गहमा गहमी जारी है. विधानसभा का मानसून सत्र उस समय चढ़ गया, जब नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने अपने घर पर ड्रोन से जासूसी के आरोप लगाए. नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सदन में प्वाइंट ऑफ ऑर्डर उठाया. 

उन्होंने कहा कि शिमला के रामचंद्र चौक पर उनका जो आधिकारिक आवास है, वहां ड्रोन घूमता रहता है. चारों तरफ ड्रोन घूम कर सर्विलांस कर रहा है. उन पर नजर रखी जा रही है. यह सरासर निजता का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि आज सुबह बीजेपी विधानसभा के लिए आ रहे थे, तब भी साढे 9 बजे उनके घर के ऊपर ड्रोन देखा गया.

जयराम ठाकुर ने कहा कि पहले तो उन्हें यह सब कुछ सामान्य लगा, लेकिन इसके बाद उन्होंने देखा कि यह ड्रोन उनके दरवाजों और खिड़की तक आ रहा है. जयराम ठाकुर ने बताया कि उनके सरकारी आवास के पास शिमला के पुलिस अधीक्षक का भी सरकारी आवास है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह ड्रोन एसपी के सरकारी आवास से ही उड़ाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- महिलाएं सावधान! इंजीरियरिंग कॉलेज के गर्ल्स वॉशरूम से मिला हिडन कैमरा

जयराम ठाकुर ने कहा कि फोन तो पहले से ही टैप किए जा रहे हैं, लेकिन अब ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है यह गलत परंपरा है. जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सियासी उथल-पुथल के समय भी उनके घर की तरफ आने वाली गाड़ियों की तस्वीर खींची जाती थीं और पूरी नजर रखी जा रही थी.

वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नेता प्रतिपक्ष के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि जयराम ठाकुर को सनसनी फैलाने की आदत हो गई है. प्रदेश सरकार नेता प्रतिपक्ष की ड्रोन से जासूसी नहीं करा रही, यह जांच का विषय है कि कहीं ईडी या सीबीआई तो नहीं करा रही यह जांच नहीं करा रही. 

ये भी पढे़ं- नवीनतम पौध उत्कृष्टता केंद्र बड़ा से किसानों को मिलेगी रोगमुक्त और स्वस्थ पौध

नेता प्रतिपक्ष के घर के ऊपर ड्रोन उड़ना और खिड़कियों के पास आना गंभीर विषय है. इसकी जांच कराएंगे और ईडी-सीबीआई को पत्र लिखेंगे. कांग्रेस सरकार किसी की जासूसी नहीं करा रही. पुलिस का कोई अधिकारी इसमें सम्मिलित नहीं है. सीएम ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को आपा नहीं खोना चाहिए, वह संयम रखें.
 
प्रश्नकाल में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने थुनाग में कॉलेज भवन के निर्माण का मामला उठाया. उन्होंने भवन का निर्माण कार्य नहीं करने पर सवाल उठाए और राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष के ज्यादातर विधायक सदन से उठकर नारेबाजी करते हुए बाहर चले गए. सदन में मंडी से विधायक अनिल शर्मा ने मंडी को स्मार्ट सिटी बनाने से जुड़ा सवाल पूछा, क्योंकि विक्रमादित्य सिंह ने लोकसभा चुनाव के दौरान मंडी को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा की थी, लेकिन आज सदन में विक्रमादित्य की गैर मौजूदगी में अनिरुद्ध सिंह ने अनिल शर्मा के सवाल का जवाब दिया और कहा, कि यह केंद्र सरकार की योजना है. राज्य सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news