सुनील नागपाल/फाजिल्का: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासन द्वारा विशेष टीमों का गठन कर 85 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग लोगों के घर टीमों को भेजा जा रहा है और वोट पोल करवाई जा रही है. इसी के तहत फाजिल्का से एक अनोखी तस्वीर सामने आई है. फाजिल्का के गांधीनगर में बुजुर्ग व्यक्ति तिलक राज का वोट पोल करवाने के लिए उनके घर पहुंची प्रशासन की टीम का बुजुर्ग व्यक्ति और उसके परिवार ने भंगड़े डालकर स्वागत किया. साथ ही घर पर ही मॉडर्न बूथ बना दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत पाक विभाजन के बाद पाकिस्तान से आए बुजुर्ग व्यक्ति का कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि उन्हें घर पर वोट पोल करने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. बुजुर्ग व्यक्ति तिलक राज ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका जन्म 1935 में जिला लाहौर तहसील चूनिया में हुआ था. भारत पाक विभाजन के बाद वह भारत के फाजिल्का में आकर बस गए, जहां उन्होंने रेवेन्यू डिपार्टमेंट में कई वर्षों तक नौकरी की और कानूगो रिटायर हुए. 


ये भी पढे़ें- Congress ने संविधान का किया अपमान, PM Modi ने किया सम्मान: लाल सिंह आर्या


तिलक राज ने बताया कि आज उनकी उम्र करीब 89 वर्ष हो गई है. इतनी उम्र बीत जाने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब उन्हें वोट पोल करने के लिए रिक्शा ऑटो पर धक्के नहीं खाने पड़े. उनके घर पर वोट पोल करने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. इसी खुशी में उन्होंने भांगड़ा डालकर घर पर मॉडर्न बूथ बनाकर वोट पोल करवाने के लिए आई टीम का स्वागत किया है.


वहीं वोट पोल करवाने आए टीम के इंचार्ज केवल सिंह ने बताया कि चुनाव आयोग के आदेशों के तहत घर-घर जाकर 80-85 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग लोगों की वोट पोल करवाई जा रही है. इसी के तहत अब तक उनके द्वारा करीब 24 वोट पोल करवाई जा चुकी हैं और मतगणना वाले दिन ही इन वोटों की गिनती होगी.


WATCH LIVE TV