Fazilka Cotton Mandi: फाजिल्का के गांव चक बुधोके से करीब 8 मन नरमे की फसल लेकर पहुंचे किसान जगदीश चंद्र ने बताया कि आज पहली ढेरी उनके द्वारा मंडी में लाई गई है. जिसका भाव 7311 रुपए प्रति क्विंटल लगा है. उन्होंने कहा कि पिछली बार के मुकाबले में इस बार भाव अधिक है. उन्होंने यह भी कहा कि इसी तरह से अधिक भाव पर अगर किसानों की फसल खरीदी जाए तो किसानों को काफी लाभ होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उधर जानकारी देते हुए मोहन बिदानी और दिव्यांशु ने बताया कि बिदानी इंटरप्राइजेज की तरफ से आज पहली नरमे की बोली लगा नरमे की फसल की खरीद की गई है. उन्होंने अपील की कि किसान सूखे हुए नरमे की फसल लेकर आए. जिनकी फसल पहले के आधार पर खरीद की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस बार नरमे की क्वालिटी अच्छी है और सफेद सोना कहे जाने वाले नरमे का रंग भी इस बार पहले से अधिक सफेद है. 


ये भी पढ़े- Rose Water Benefits: चेहरे पर गुलाब जल लगाने के 7 फायदे


वहीं मार्केट कमेटी के अध्यक्ष परमजीत सिंह नूरशाह और सचिव मनदीप रहेजा ने बताया कि उनके द्वारा किसानों को अपील की गई है कि वह सूखे हुए नरमे को लेकर मंडी में आए, ताकि किसी तरह की कोई दिक्कत न आए. इसके लिए उनके द्वारा आढ़ती और व्यापारियों को भी हिदायतें जारी की गई है. हालांकि उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की सीसीआई द्वारा भी नरमे की खरीद की जाती है जो करीब एक महीने बाद मंडी में आने की उम्मीद है.