चंडीगढ़:  मेडिकल कॉलजों में प्रवेश के लिए होने वाले राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, नीट 2022 (NEET) की एनटीए NTA (National testing Agency) ने एग्जाम सिटी अलॉटमेंट  सिल्प जारी कर दी है. एजेंसी ने छात्रों को सूचित किया है कि एग्जाम सिटी अलॉटमेंट सिल्प, एडमिट कार्ड से अलग है. छात्र इस बात का ध्यान रखे. 
एनटीए ने पूर्व में बताया था कि छात्रों को उनकी च्वॉइस के अनुसार, सबसे पास वाले शहर में परीक्षा केंद्र अलॉट किया जाएगा. एजेंसी ने ये भी कहा कि नीट यूजी परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कैसे डाउनलोड करें एग्जाम सिटी अलॉटमेंट सिल्प 


उम्मीदवार अपने एग्जाम सिटी अलॉटमेंट सिल्प https://neet.nta.nic.in/ वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते है. वेबसाईट खोलने के बाद होमपेज पर एनटीए यूजी2 022 के लिए परीक्षा शहर की अग्रिम सूचना पढने वाले लिकं पर क्लिक करें. उसके बाद नए पेज पर एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि भरने के बाद आपकी नीट यूजी परीक्षा शहर की पर्ची स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी. उसके बाद आपकी एग्जाम सिटी अलॉटमेंट सिल्प डाउनलोड हो जाएगी.    



NEET एग्जाम की डेट


NEET एग्जाम की डेट 17 जुलाई को दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक निर्धारित की गई है. परीक्षा देश भर के 546  शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.