Sunil Jakhar News in Hindi: पंजाब में किसानों द्वारा लगातार हो रहे विरोध (Kisan Protest) को लेकर परेशानी उठा रहे बीजेपी उम्मीदवारों के लिए अब पार्टी सामने आई है. बता दें, पार्टी अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने किसानों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन पर चिंता जताई. साथ ही कहा कि विपक्षी दलों द्वारा किसानों को भड़काने का काम किया जा रहा है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान वह राज्य की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पर भी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक की है और इन्हीं के द्वारा ही किसानों को भड़काया जा रहा है. 


सुनील जाखड़ ने आगे कहा कि किसानों को एक-एक पैसा दिया गया है.केंद्र की भाजपा सरकार किसानों को लेकर गंभीर है. बीते दस सालों से किसानों को बिना किसी रुकावट से एमएसपी मिल रही है. साथ ही कहा कि जो भी किसानों की इस बार फसल खरीदी गई है. उसको एमएसपी की रेट पर ही खरीदा गया है. वहीं, अब किसानों के खाते में 6 हजार रुपये जमा किये जा रहे हैं.


उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि में 11 करोड़ किसान रजिस्ट्रर हुए थे, जबकि इसमें पंजाब के किसानों की संख्या ही 23 लाख थी, लेकिन यह राशि पंजाब सरकार की गलती से रुकी.  इस राशि के लिए पंजाब सरकार ने कुछ नहीं किया. 


जाखड़ ने आगे आंदोलन को लेकर किसान नेताओं को भी घेरा. उन्होंने कहा कि किसान अब राजनीतिक हो गए है. किसान जिन मुद्दों को उठा रहे हैं. उनका हल सड़क और चौराहों पर नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अगर किसानों को धान ही लगाना है तो बाकी फसलों पर एमएसपी क्यों मांग रहे हैं.